Monday , May 20 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / UP मंत्रिमंडल से बर्खास्‍त राजभर ने अपने विधायकों के BJP में जाने की अटकलों पर दिया ये ‘बड़ा बयान’

UP मंत्रिमंडल से बर्खास्‍त राजभर ने अपने विधायकों के BJP में जाने की अटकलों पर दिया ये ‘बड़ा बयान’

लखनऊ:

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के तीन विधायक बीजेपी में शामिल होने की खबर के बाद यूपी के मंत्री पद से बर्खास्त सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी इस कोशिश में कामयाब नहीं हो पाएगी.

उन्होंने बुद्धवार को ट्वीट कर कहा, ‘जिस तरह मीडिया में अफवाह फैलाई जा रही है हमारे तीनों विधायक त्रिवेणी राम, कैलाशनाथ सोनकर और रामानंद बौद्ध पूरी चट्टान की तरह सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के साथ खड़े हैं. हम सब लोग संघर्षों के साथी है… भाजपा कितना भी कोशिश कर ले उनके मंसूबे कामयाब नहीं होंगे.’

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के अपने ही नेता उन्हें एक और झटका देने जा रहे हैं. उपेक्षा के चलते तीनों विधायक राजभर से नाराज चल रहे है. इसलिए सुभासपा के तीन विधायक बीजेपी में शामिल होने की खबर है. नाराजगी के वजह से ही तीनों विधायकों ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राजभर के कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी. इसके अलावा राज्यसभा चुनाव के दौरान भी राजभर के एक विधायक ने क्रॉस वोटिंग की थी. बीजेपी इस नाराजगी का फायदा उठाने की तैयारी में है. बीजेपी ने तीनों असंतुष्ट विधायकों को अपने पाले में लाने की कोशिशें तेज कर दिया है.

आपको बता दें साल 2002 में बीएसपी से अलग होकर सुभासपा का गठन करने वाले राजभर साल 2017 में पहली बार विधानसभा पहुंचे थे और मंत्री बने. राजभर के साथ उनकी पार्टी के तीन सदस्य भी जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं. साल 2017 के विधानसभा चुनाव में सुभासपा ने बीजेपी के साथ मिलकर आठ सीटों पर चुनाव लड़ा था. राजभर खुद गाजीपुर की जहूराबाद सीट से चुनाव जीते थे. त्रिवेणी राम भी इसी जिले की जखनिया और कैलाशनाथ सोनकर वाराणसी की अजगरा और रामानंद बौद्ध कुशीनगर की रामकोला सीट से चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)