Friday , May 24 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / काम में अत्यंत व्यस्त हैं ये मुख्यमंत्री, PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं आएंगे

काम में अत्यंत व्यस्त हैं ये मुख्यमंत्री, PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं आएंगे

आइजोल:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में देश-दुनिया के बड़े-बड़े दिग्गज पहुंच रहे हैं. अनुमान है कि करीब 4500 खास मेहमान इस मौके के गवाह बनेंगे. ऐसे में मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा ने शपथ ग्रहण समारोह में आने से इनकार कर दिया है. मिजोरम के मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि वे राज्य के काम में काफी व्यस्त हैं, इस वजह से दिल्ली नहीं आ पाएंगे. यहां आपको बता दूं कि मुख्यमंत्री जोरामथांगा की पार्टी एमएनएफ एनडीए का ही घटक दल है.

मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा अपने आधिकारिक कार्यक्रमों को लेकर अत्यंत व्यस्तता के कारण गुरुवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे. मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

मुख्यमंत्री के निजी सचिव लाल्हमानसांगा ने कहा कि जोरामथांगा, जो सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के अध्यक्ष भी हैं, ‘अत्यंत आधिकारिक व्यस्तता’ के कारण शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित नहीं हो पाएंगे.

उन्होंने कहा, ‘मुख्यमंत्री की ओर से राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री लालरुअत्कीमा, नवनिर्वाचित सांसद सी लालरोसांगा और दो बार लोकसभा सदस्य रह चुके वनलालजावमा समारोह में शामिल होंगे.’ एमएनएफ भाजपा के नेतृत्व वाले पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (नेडा) और एनडीए का घटक दल है.

पीएम मोदी शपथ से पहले राजघाट पहुंचे
पीएम मोदी गुरुवार शाम को शपथ लेंगे. इससे पहले सुबह पीएम मोदी सबसे पहले राजघाट पहुंचे, जहां उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. उसके बाद वह अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि ‘सदैव अटल’ पहुंचे और वहां पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान उनके साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, जेपी नड्डा, पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद, स्मृति ईरानी, प्रकाश जावडेकर, गिरिराज सिंह सहित भाजपा के कई नेता मौजूद थे.

बापू और अटल को श्रद्धांजलि देने के बाद मोदी ने राष्ट्रीय समर स्मारक पहुंच कर शहीदों को नमन किया. उन्होंने इसी साल 26 फरवरी को राष्ट्रीय समर स्मारक का उद्घाटन किया था. इस दौरान उनके साथ निवर्तमान रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और तीनों सेनाओं के प्रमुख भी मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)