Tuesday , July 16 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / देशवासियों का गुस्सा उफान पर, सडक़ों पर उतरे लोग-जम्मू में हालात बिगड़े

देशवासियों का गुस्सा उफान पर, सडक़ों पर उतरे लोग-जम्मू में हालात बिगड़े

पुलवामा हमला

जम्मू । पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले के विरोध में देश के कई हिस्सों में लोग सडक़ों पर उतर आए हैं। उधर, देशभर में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए दो मिनट का मौन रखा गया और कैंडल मार्च निकाला गया। पंजाब, जम्मू, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, यूपी समेत देश के कई राज्यों के शहरों में लोगों ने आज हाथों में बैनर पकडक़र पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाए।

नई दिल्ली के डाक्टर राममनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) के कर्मचारियों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के अवंतीपोरा में फिदायीन हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों की शहादत पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए एक दिन का वेतन सेना को देने का फैसला किया है।

जम्मू में तो सुबह ही लोगों ने सडक़ों पर नारे लगाने शुरू कर दिए और हर चौराहे पर लोगों ने जाम लगा दिया। प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान के झंडे फूंके और नारे लगाए। टायर जला कर यातायात रोक दिया। बाजार पूरी तरह बंद हैं। इसी बीच कठुआ में भी सडक़ों पर लोग उतर आए हैं।

जम्मू के गुज्जर नगर इलाके में प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों को आग लगा दी। दो गुटों में हुए पथराव में डीआईजी विवेक गुप्ता समेत लगभग 40 लोग घायल हो गए हैं। हालात काफी तनावपूर्ण हैं। परेशान अभिभावक बच्चों को लेने के लिए स्कूल पहुंच गए। जम्मू के अलावा देश के कई अन्य हिस्सों में भी पाकिस्तान के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं।

देश की पहली सेमी हाईस्पीड रेलगाड़ी वंदे भारत की शुरुआत के लिए यहां नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में दो मिनट का मौन रखकर जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुये आतंकवादी हमले में शहीद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह इस रेलगाड़ी हो हरी झंडी दिखाकर वाराणसी के लिए रवाना किया।

हिमाचल के ऊना तो में शहीद जवानों के सम्मान में पूर्व सैनिकों की ओर से शहीद स्मारक पर मोमबत्तियां जलाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान छात्रों संगठनों ने पाकिस्तान का झंडा भी जलाया गया। इसी प्रकार गुरुग्राम में लोगों ने सडक़ों पर उतर पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए। उत्तराखंड विधानसभा में शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में फिदायीन हमले में शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को श्रद्धांजलि दी गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)