Friday , June 14 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / मेरठ में दो और लोगों में मिले कोरोना के लक्षण, लखनऊ में 10वें दिन मिला पॉजिटिव केस

मेरठ में दो और लोगों में मिले कोरोना के लक्षण, लखनऊ में 10वें दिन मिला पॉजिटिव केस

ग्रेटर नोएडा पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, ले रहे समीक्षा बैठक
नोएडा में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लेते हुए सोमवार को यहां का दौरा किया। वह विशेष विमान से सोमवार दोपहर करीब दो बजे हिंडन एयरपोर्ट पहुंचे, और वहां से हेलिकॉप्टर से गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी पहुंचे। यहां सीएम योगी अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे हैं।जीबीयू में चल रही बैठक में डीएम बीएन सिंह, कमिश्नर आलोक सिंह, नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी, ग्रेटर नोएडा ओर यमुना अथॉरिटी के सीईओ मौजूद हैं।

नोएडा में अब तक 32 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं जो प्रदेशभर में सबसे ज्यादा हैं। मुख्यमंत्री मंगलवार को मेरठ, गाजियाबाद और आगरा जाएंगे। प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ. रजनीश दुबे को पहले ही नोएडा भेज दिया गया था।

कोरोना मरीज के घर को ही बना दिया क्वारंटीन सेंटर, सैनिटाइज कर बाहर से किया बंद
आगरा में कॉलेज संचालक के बेटे में कोरोना वायरस का संक्रमण मिलने के बाद उनके घर को ही क्वारंटीन सेंटर बना दिया गया है। इसमें सभी परिजन 14 दिन तक रहेंगे। इनके नमूनों की भी जांच कराई जाएगी। उधर, मरीज का इलाज एसएन मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम मरीज के घर को सैनिटाइज कर बाहर से बंद कर दिया है। घर के आसपास भी टीम ने सैनिटाइज किया है। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों की जांच के लिए स्वास्थ्य सर्वे भी किया जाएगा। लोगों से बाहर न निकलने की अपील की गई है।

दसवें दिन मिला कोरोना का पॉजिटिव केस
राजधानी लखनऊ में 10 दिन बाद कोरोना का एक नया मामला आया है। कनाडा से आनी वाली एक महिला डॉक्टर की सास की रिपोर्ट पहले निगेटिव आई थी पर सोमवार को पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। इसके पहले लखनऊ वासियों के लिए रविवार का दिन भी राहत भरा रहा। यहां नौवें दिन भी कोई मरीज पॉजिटिव नहीं मिला था।

सीएम योगी कल आ सकते हैं दौरे पर
उत्तर प्रदेश के मुख्मंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार यानी 31 मार्च को मेरठ आ सकते हैं। सीएम योगी के आगमन को लेकर मेरठ पुलिस प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों को मौखिक रूप से मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की सूचना दी गई है। मेरठ में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। बेवजह सड़कों पर निकलने वालों पर पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है।

मेरठ के लिसाड़ी गेट इलाके में दो लोगों में मिले कोरोना के लक्षण
मेरठ में कोरोना के पाॅजिटिव मामलों की संख्या 13 पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम और प्रशासन ने शहर के लिसाड़ीगेट क्षेत्र में एक कोरोना वायरस का संदिग्ध मिलने के बाद यहां कई इलाकों को सील कर दिया है। बताया गया कि लिसाड़ीगेट में एक व्यक्ति में कोरोना के लक्षण मिले हैं। जिसकी हालत गंभीर बताई गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम उसे लेकर मेडिकल गई, जहां उसे मेडिकल के आइसोलशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। इसी क्षेत्र से एक और कोरोना संदिग्ध व्यक्ति को आाइसोलेशन में भर्ती कराया गया है।

बाहर से आ रहे लोगों की ठीक से चेकिंग जरूरी: मंत्री संदीप सिंह
उत्तर प्रदेश के शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह ने अलीगढ़ जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से सोमवार को कहा है कि बाहर से जिले में आ रहे लोगों की ठीक से चेकिंग जरूरी है। यह भी ख्याल रखा जाए कि किसी भी आदमी को खाने-पीने की दिक्कत ना हो।

गोरखपुर: 24 में से 20 की रिपोर्ट निगेटिव
गोरखपुर समेत आसपास के जिलों से अब तक 24 लोगों के कोरोना वायरस की जांच के लिए नमूने बीआरडी मेडिकल कॉलेज के आरएमआरसी सेंटर में आ चुके हैं। इनमें 20 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। शेष चार लोगों की रिपोर्ट सोमवार को मिलने की उम्मीद है। निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

गोरखपुर रेलवे बस स्टेशन पर अफरा-तफरी
लॉकडाउन के बीच दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश में फंसे हुए लोग परिवहन निगम की बसों से तीसरे दिन सोमवार को भी लोग गोरखपुर पहुंचे। यात्रियों की तुलना में बसें कम होने से रेलवे बस स्टेशन पर अफरा-तफरी रही। बड़ी संख्या में लोग ट्रकों से आए हुए थे। इस दौरान सामाजिक दूरी का फैसला तार-तार होते हुए दिखाई पड़ा।

बदायूं में अब भी जारी है लोगों की आवाजाही
लॉकडाउन के उल्लंघन व लोगों के पलायन को रोकने के लिए राज्यों व जिलों की सीमाएं प्रभावी रूप से सील करने के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन बदायूं जिले की अधिकतर सीमाओं पर अभी भी लोगों की आवाजाही जारी है। ऐसे में सरकार के आदेशों का उल्लंघन होता नजर आ रहा है।

पूर्व डीजीपी ने दिए एक लाख रुपये
उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने के लिए मुख्यमंत्री डिस्ट्रेस रिलीफ फंड के लिए एक लाख रुपये दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)