Thursday , June 20 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / तबलीगी जमात पर सख्त सीएम योगी, बोले- जो बदसलूकी करे, दर्ज करो FIR

तबलीगी जमात पर सख्त सीएम योगी, बोले- जो बदसलूकी करे, दर्ज करो FIR

लखनऊ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को तबलीगी जमात को लेकर कई सख्त कदम उठाए. सीएम ने जहां यूपी में 200 से अधिक विदेशी नागरिकों के पासपोर्ट जब्त की कार्रवाई को आगे भी जारी रखने को कहा, वहीं कहा कि जो बदसलूकी करें उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करें. बता दें उत्तर प्रदेश में अब तक 1300 से अधिक तबलीगी जमात से जुड़े लोगों की पहचान की गई है, जिसमें 258 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. सरकार ने सख्ती बरतने का निर्देश दिया है और कहा है कि तबलीगी समाज से जुड़े लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जाए.

सीएम ने कहा कि तबीलीगी जमात से लौटे हर व्यक्ति को हर हाल में ढूंढ निकाला जाए, उसकी पूरी निगरानी हो. जो विदेशी हैं उनके पासपोर्ट जब्त कर जांच हो. कानून तोड़ा है तो एनडीआरएफ एक्ट के तहत कार्रवाई हो. जिन्होंने छुपाया है या अवैध ढंग से शरण दी है, उनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाए.

यूपी में तबलीगी जमात से जुड़े 1330 लोग चिन्हित, 258 विदेशी नागरिक

माना जा रहा है कि अब तक तबलीगी जमात से जुड़े 1330 लोग यूपी में चिन्हित हो चुके हैं, इनमें 258 विदेशी नागरिक हैं. इन सभी को क्वारेंटाइन कर जांच की जा रही है. 200 लोगों के पासपोर्ट जब्त करने की कार्रवाई पूरी की जा चुकी है. तमाम लोगों के खिलाफ अवैध शरण देने का मामला दर्ज हुआ है.

क्वारेंटाइन में भी सख्त निगरानी करें: सीएम

सीएम ने कहा कि तबलीगी जमात से जुड़े जिन लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है, उनकी सख्ती से निगरानी की जाए. सोशल डिस्टेंसिंग और हेल्थ के सारे प्रोटोकाल का सख्ती से उनसे पालन कराया जाए. साथ ही यदि वे पुलिसकर्मियों या स्वास्थ्यकर्मियों के साथ सहयोग न करें और बदसलूकी करें तो उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा कि तबलीगी जमात की गलतियों का खामियाजा पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्यकर्मियों और प्रदेश वासियों को नहीं भुगतने देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)