Sunday , February 25 2024
ताज़ा खबर
होम / राजनीति / आडवाणी की जगह शाह को टिकट

आडवाणी की जगह शाह को टिकट

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने लंबे इंतजार और मैराथन मंथन के बाद लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. होली के जश्न के बीच गुरुवार शाम को टिकटों की घोषणा की गई. बीजेपी ने 184 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा दी है. पीएम मोदी वाराणसी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे तो राजनाथ सिंह फिर लखनऊ से ही चुनावी मैदान में उतर रहे हैं. स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव मैदान में उतरेंगी. इसके अलावा इस बार गांधीनगर से लालकृष्ण आडवाणी का टिकट कट गया है, उनकी जगह अमित शाह को टिकट दिया गया है.

बीजेपी ने बदायूं से केशवप्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य को टिकट दिया तो वहीं मुजफ्फरनगर से संजीव बालियान को टिकट मिला है. मथुरा से हेमा मालिनी और बागपत से सत्यपाल सिंह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. गाजियाबाद से वीके सिंह और  गौतमबुद्धनगर से महेश शर्मा को टिकट दिया गया है. आसनसोल से बाबुल सुप्रियो चुनाव लड़ेंगे.

साथ ही बिहार की सभी 17 सीटों के लिए भी बीजेपी उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए गए हैं. जेपी नड्डा ने कहा कि बिहार के सभी सीटों के उम्मीदवारों के नाम फाइनल करके स्टेट यूनियन को भेजे गए हैं, एनडीए की पूरी लिस्ट एक साथ जारी होगी.

बता दें कि बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत दोनों डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और केशव मौर्य व प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय भी मौजूद रहे. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बुधवार को दिल्ली में हुई बैठक में छत्तीसगढ़ की 11 में से 5 सीटों के उम्मीदवारों के नाम तय किए गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)