Saturday , May 25 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / प्रियंका गांधी बोलीं- अपराध के सामने योगी सरकार सरेंडर, यूपी पुलिस ने गिना दिए आकंड़े

प्रियंका गांधी बोलीं- अपराध के सामने योगी सरकार सरेंडर, यूपी पुलिस ने गिना दिए आकंड़े

उत्तर प्रदेश में अपराध और कानून व्यवस्था पर कांग्रेस और यूपी सरकार के बीच सोशल मीडिया पर सवाल जवाब का दौर चल रहा है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में अपराधों का हवाला देकर ट्विटर पर लिखा है कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपराधियों के सामने सरेंडर कर दिया है. प्रियंका के ट्वीट का यूपी सरकार ने तो जवाब नहीं दिया है लेकिन यूपी पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से कांग्रेस नेता को जवाब दिया. यूपी पुलिस ने कहा है कि राज्य में डकैती, हत्या, लूट एवं अपहरण जैसी घटनाओं में अप्रत्याशित कमी आई है. यूपी पुलिस के मुताबिक 2 साल में 81 क्रिमिनल मारे गए और 9225 गिरफ्तार हुए हैं.

प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की आपराधिक घटनाओं की सुर्खियां बनी खबरों का एक कोलाज पोस्ट करते हुए लिखा, “पूरे उत्तर प्रदेश में अपराधी खुलेआम मनमानी करते घूम रहे हैं, एक के बाद एक अपराधिक घटनाएं हो रही हैं,  मगर भाजपा सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही,  क्या उत्तर प्रदेश सरकार ने अपराधियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है?”

प्रियंका के ट्वीट का जवाब देते हुए यूपी पुलिस ने कहा कि हमारी पुलिस अपराधियों के विरुद्ध सख्त कदम उठा रही है. इसमें पुलिस को कामयाबी भी मिली है. यूपी पुलिस के दावे के मुताबिक राज्य में डकैती, हत्या, लूट एवं अपहरण जैसी घटनाओं में कमी आई है.

कांग्रेस नेता के ट्वीट पर जवाब देते हुए यूपी पुलिस ने ट्वीट किया, “गम्भीर अपराधों में यूपी पुलिस द्वारा अपराधियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की गयी है 2 वर्षों में 9225 अपराधी गिरफ़्तार हुए और 81 मारे गये हैं. रासुका में प्रभावी कार्रवाई कर लगभग 2 अरब की सम्पत्ति जब्त की गयी है. डकैती, हत्या, लूट एवं अपहरण जैसी घटनाओं में अप्रत्याशित कमी आई है.

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस महासचिव प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए राज्य सरकार पर हमला बोल रही हैं. प्रियंका ने पिछले सप्ताह सरकार से प्रदेश में महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ बढ़ते अपराधों को लेकर सवाल किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)