Saturday , April 20 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / निजामुद्दीन मरकज: शिवपाल यादव ने की अपील, कहा- तबलीगी जमात में शामिल लोग करें प्रशासन को सूचित

निजामुद्दीन मरकज: शिवपाल यादव ने की अपील, कहा- तबलीगी जमात में शामिल लोग करें प्रशासन को सूचित

लखनऊ

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज़ में विदेशों से पहुंचे तब्लीगी जमात के सदस्यों की उत्तर प्रदेश में भी तलाशी शुरू हो गई है. इसी कड़ी में मंगलवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि लॉकडाउन के बावजूद दिल्ली में निजामुद्दीन इलाके में स्थित तब्लीगी मरकज में मौजूद 24 लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद संक्रमण की आशंका गहरा गई है. उन्होंने कहा है कि अब आवश्यक है जमात में शामिल होकर विभिन्न राज्यों में वापस लौटे लोग स्वयं को सेल्फ क्वारांटाइन करें और प्रशासन को इसकी सूचना दें. शिवपाल ने ट्वीट कर लोगों से अपील की है.

इससे पहले प्रगतिशिल समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा है कि सरकार को अगर स्वयंसेवकों की आवश्यकता पड़े तो प्रसपा के कार्यकर्ता इसके लिए तैयार हैं. उन्‍होंने कहा कि कोरोना महामारी के विरुद्ध पूरा देश संकल्पबद्ध है. इस महामारी की एक बड़ी कीमत समाज का वंचित तबका चुका रहा है, ऐसे में सभी यह भी सुनिश्चित करें कि हमारे आस पास कोई भी भूखा न रहे. सरकार को अगर स्वयंसेवकों की आवश्यकता पड़े तो प्रसपा के कार्यकर्ता इसके लिए तैयार हैं.

इन 157 लोगों में बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, गाजियाबाद, प्रयागराज, भदोही, लखनऊ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बाराबंकी, मेरठ, बागपत, बिजनौर, आगरा, वाराणसी, हापुड़, मथुरा, शामली और सीतापुर के लोग शामिल हैं. लिस्ट में मुजफ्फरनगर के सर्वाधिक 28 लोग और राजधानी लखनऊ के 20 लोग शामिल हैं. डीजीपी मुख्यालय से निर्देश के फौरन बाद इन शहरों में इन लोगों काे ढूंढ़ना शुरू कर दिया गया है.

डीजीपी ऑफिस ने इन जिलों के कप्तानों को भेजी लिस्ट में सभी लोगों पर तब्लीगी जमात के विदेशी नागरिकों के हजरत निजामुद्दीन मरकज में हुए धार्मिक आयोजन के दौरान संपर्क में आने का शक है. डीजीपी ऑफिस ने इन सभी लोगों का प्राथमिकता के आधार पर मेडिकल टेस्ट कराने का निर्देश दिया है. बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में हुए तब्लीगी जमात में अलग-अलग राज्यों के लोग शामिल हुए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)