Friday , May 24 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / ‘नीतीश कुमार को पीएम चेहरा बनाने पर ही केंद्र में बनेगी NDA सरकार’

‘नीतीश कुमार को पीएम चेहरा बनाने पर ही केंद्र में बनेगी NDA सरकार’

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव गुलाम रसूल बलियावी ने यह कहकर बिहार में राजनीति गरमा दी है कि एनडीए को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने जा रहा। नीतीश कुमार को पीएम चेहरा बनाने पर ही एनडीए की केन्द्र में सरकार बनेगी। उनके इस बयान के बाद भाजपा ने उन्हें आड़े हाथों लिया है। वहीं विपक्षी दल ‘हम’ ने इसको लेकर जदयू-भाजपा पर निशाना साधा है। हालांकि प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने बाद में इस सफाई दी और कहा कि जदयू नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए चुनाव लड़ रहा है।

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव गुलाम रसूल बलियावी ने गुरुवार को कहा कि नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री चेहरा बनाने पर ही एनडीए की केन्द्र में सरकार बनेगी। पटना में एक निजी चैनल से बातचीत में बलियावी ने कहा कि देश में एनडीए को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने जा रहा। राम माधव ने ठीक आशंका जताई थी। ऐसे में केन्द्र में नीतीश कुमार को चेहरा बनाना होगा। नीतीश कुमार के नाम पर ही सहमति भी बनेगी।

दुनिया की कोई भी शक्ति आरक्षण को नहीं कर सकती खत्म- नीतीश कुमार

दूसरी ओर, बलियावी के बयान पर जदयू के प्रधान राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने सफाई दी। हिन्दुस्तान से बातचीत में कहा कि यह उनका अपने नेता के प्रति उद्गार है। किसी भी कार्यकर्ता को अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रति सदविचार रखने का अधिकार है। जदयू एनडीए का हिस्सा है और एनडीए के घोषित प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी हैं। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार स्वयं नरेन्द्र मोदी का नाम आगे रखकर उनके पांच साल के कार्यों पर जनता से जनसमर्थन मांग रहे हैं। जदयू नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है। इसको लेकर हमारे किसी कार्यकर्ता और घटक दल को कोई गलतफहमी नहीं होनी चाहिए।

जदयू बताए, कौन हैं उम्मीदवार: मांझी
गुलाम रसूल बलियावी के बयान पर हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा ने पलटवार किया है। पार्टी अध्यक्ष जीतनराम मांझी व प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि अभी से ही एनडीए नेता स्वीकार करने लगे हैं कि देश के साथ बिहार में भी उनकी स्थिति ठीक नहीं है और नरेंद्र मोदी देश के अगले प्रधानमंत्री नहीं बन सकेंगे। जदयू व भाजपा इस मामले को लेकर अपना रुख स्पष्ट करें और देश की जनता को बताएं कि उनकी नजर में प्रधानमंत्री पद का दावेदार आखिर हैं कौन?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)