Tuesday , July 23 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / राहुल के गढ़ में मोदी ने बोला हमला, कहा- हमने साकार किया ‘मेड इन अमेठी’ का सपना

राहुल के गढ़ में मोदी ने बोला हमला, कहा- हमने साकार किया ‘मेड इन अमेठी’ का सपना

अमेठी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की संसदीय सीट से ही रविवार को उन पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर वार करते हुए कहा कि वह घूम-घूम कर मेड इन उज्जैन, मेड इन इंदौर और मेड इन जयपुर कहते हैं, लेकिन यह मोदी है, जिसने ‘मेड इन अमेठी’ को सच कर दिखाया है। आधुनिक क्लाशनिकोव-203 राइफलों के निर्माण के लिए बनी ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का लोकार्पण करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने 1,500 लोगों को फैक्ट्री में रोजगार का वादा किया था, लेकिन अमेठी के लोगों की आंखों में धूल झोंकते हुए सिर्फ 200 लोगों को रोजगार दिया गया। पीएम ने कहा कि अमेठी के युवाओं को धोखा देने वाले दुनिया में रोजगार के भाषण देते घूमते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि यहां काम 8-9 साल पहले शुरू हो जाना चाहिए था। कोरबा की इस फैक्ट्री को आधुनिक राइफलें बनाने के लिए ही स्थापित किया गया था, लेकिन इसका पूर्ण इस्तेमाल नहीं किया गया। शिलान्यास के 3 साल बाद तक पहले की सरकार तय नहीं कर पाई कि इसमें कौन से हथियार बनेंगे। बिल्डिंग तक नहीं बनाई गई। 2010 में काम शुरू हो जाना चाहिए था, लेकिन उसकी इमारत 2013 तक लटकी रही। बिल्डिंग जैसे-तैसे बनी भी तो आधुनिक राइफलों के निर्माण जैसा कोई काम शुरू नहीं हुआ।

‘अमेठी से साबित किया, सबका साथ-सबका विकास का नारा’
पीएम मोदी ने रैली में मौजूद लोगों से सवालिया अंदाज में पूछा, ‘मैं आपसे जानना चाहता हूं कि आधुनिक राइफलें न बनाकर हमारे वीर जवानों के साथ अन्याय हुआ कि नहीं हुआ। यहां के संसाधनों के साथ अन्याय हुआ या नहीं हुआ। रोजगार के लिए परेशान युवाओं के साथ अन्याय हुआ या नहीं।’ पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में हमने सबका साथ-सबका विकास की बात कही थी। इसका अमेठी उदाहरण है। जिन्होंने हमें वोट दिया, वो भी हमारे और जिन्होंने नहीं दिया, वो भी हमारे। जहां सीट मिली, वह भी हमारा है और जहां सीट नहीं मिली, वह भी हमारा है।

अमेठी के लिए लॉन्च किए 538 करोड़ रुपये के प्रॉजेक्ट

पीएम मोदी ने कहा कि आपने इतना प्यार दिया कि स्मृति इरानी ने 5 साल में खूब मेहनत की है। जीते हुए से ज्यादा काम उन्होंने करके दिखाया है। ऐसा लगा ही नहीं है कि वे यहां से जीती नहीं हैं। अपने संबोधन से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेठी में 538 करोड़ रुपये के प्रॉजेक्ट लॉन्च किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)