Saturday , April 20 2024
ताज़ा खबर
होम / राजनीति / मनोज तिवारी ने साधा CM केजरीवाल पर निशाना

मनोज तिवारी ने साधा CM केजरीवाल पर निशाना

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है वैसे-वैसे दिल्ली का राजनीतिक पारा चढ़ता जा रहा है. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी के संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले खजूरी चौक पर दिल्ली से सहारनपुर के बीच 6 लेन की नए हाईवे का शिलान्यास होने वाला है. मनोज तिवारी ने शिलान्यास की तैयारियों का जायजा लिया, लेकिन लोकसभा चुनाव भी है तो फिर क्या था पैदल ही भजनपुरा के गलियों में घूम-घूमकर लोगों को वहां चलने का न्योता दिया.

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भजनपुरा इलाके अपने क्षेत्र के कई आरडब्लूए की बैठक बुलाई, साथ ही एक पत्र भी जारी किया जिसे उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को दिया. कार्यकर्ताओं का काम होगा हर इलाके में इस पत्र के माध्यम से लोगों न्योता देना. साथ ही मनोज तिवारी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद  केजरीवाल पर भी निशाना साधा.

मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में कई नेता हैं जो मयूर विहार में 2 किलोमीटर के सड़क को चार साल में पूरा करने का ढिंढोरा पीट रहे हैं तो वहीं अकेले दिल्ली में मोदी सरकार ने 50,000 से ज्यादा सड़क बनाने का काम किया वो भी 15 से 18 महीने के भीतर.

10 फरवरी से चुनावी अभियान

दरअसल, दिल्ली बीजेपी 10 फरवरी से औपचारिक रूप से चुनावी अभियान की शुरुआत कर देगी. फिलहाल, दिल्ली बीजेपी संगठन को मजबूत करने की कोशिश की जा रही है जहां लोकसभा प्रभारी से लेकर ऐसे संयोजक और विस्तारकों की नियुक्तियां की है जो मोदी सरकार की योजनाओं से लाभ लिए लाभार्थियों से संवाद करेंगे. साथ ही एक कार्यकर्ता हर 10 लाभार्थी घर के साथ संवाद करने के लिए लगाया गया है. इसके अलावा उनको और किस योजना का लाभ मिल सकता है उसको समझाएंगे.

साथ ही दिल्ली बीजेपी के महासचिव के भी काम बांटे गए हैं, जिनका काम बूथ मैनेजमेंट को संभालना है और हर बूथ कार्यकर्ता से लगातार टच में रहकर कोई कमी या कोई सुधार के लिए संपर्क करते रहना है. पार्टी हाईकमान ने हर काम को 10 फरवरी से पहले खत्म करने को कहा है ताकि संगठन को पहले बूथ कार्यकर्ता लेकर सोशल मीडिया के जरिए जोड़ा जा सके.

10 फरवरी के बाद बीजेपी दिल्ली संपर्क अभियान शुरू करेगी जिसका मकसद दिल्ली में सारे आरडब्लूए सदस्यों की मीटिंग करेंगे और उनको अपने साथ जोड़ेंगे. उसके अलावा हर समुदाय के नेताओं से बात करेंगे और डोर टू डोर कैंपेन अभियान की भी शुरुआत होगी. साथ ही आम आदमी पार्टी पर सवर्ण आरक्षण, आयुष्मान भारत जैसी योजना के माध्यम से घेरगी. अनाधिकृत कॉलोनियों में जहां केजरीवाल सरकार ने सारी सुविधाएं देने का वादा किया था, लेकिन चार साल में ज्यादा कुछ नहीं हुआ जिसको पार्टी का हर कार्यकर्ता इसे मुद्दे को लोगों तक ले जाने का काम करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)