Wednesday , May 22 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / Lok Sabha Result 2019: पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने की इस्‍तीफे की पेशकश

Lok Sabha Result 2019: पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने की इस्‍तीफे की पेशकश

कोलकाता।

पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव परिणाम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बंगाल में केंद्रीय सुरक्षा बलों ने हमारे खिलाफ काम किया। यहां इमरजेंसी जैसे हालात बन गए थे।हिंदू- मुस्‍लिम को बांट दिया गया। इस कारण वोट बंट गए। हमने इस बारे में चुनाव आयोग से भी शिकायत की, मगर इस पर कोई सुनवाई नहीं हुई।

तृणमूल पार्टी अध्‍यक्ष ममता बनर्जी ने पार्टी की मीटिंग में कहा कि मैं अब मुख्‍यमंत्री पद पर नहीं बने रहना चाहूती हूं। उन्‍होंने कहा कि चुनाव के लंबे चलने के कारण पिछले पांच महीने से हमारी सरकार काम नहीं कर पा  रही है। उन्‍होंने बताया कि हालांकि इन सारी बाधाओं के बावजूद हमारे वोट शेयर में वृद्धि दर्ज की गई है।

बता दें कि बंगाल के लोकसभा चुनाव के परिणाम में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को कई सीटों का नुकसान उठाना पड़ा है। भाजपा को यहां 2014 के लोकसभा चुनाव में मात्र दो सीटें मिली थीं, वहीं इस बार के 2019 के चुनाव में 18 सीटें मिली हैं। कुल मिला कर भाजपा को बंगाल में 16 सीटों का फायदा हुआ है।

बंगाल में लोकसभा चुनाव के दौरान सबसे ज्‍यादा हिंसा दर्ज की गई। इसमें टीएमसी और भाजपा के कार्यकर्ता कई भिड़े और कई जगहों पर तो यह हिंसक झड़प में तब्‍दील हो गई। हालांकि इन सबके बीच टीएमसी को 22 सीटें मिली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)