Monday , May 20 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / शपथ लेते वक्त लगे जय श्रीराम के नारे तो पलटकर ओवैसी बोले- अल्लाह-हू-अकबर

शपथ लेते वक्त लगे जय श्रीराम के नारे तो पलटकर ओवैसी बोले- अल्लाह-हू-अकबर

संसद सत्र के दूसरे दिन आल इंडिया मजलिस-इ-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सांसद पद की शपथ ली. इस दौरान संसद में जय श्रीराम के नारे लगने लगे. ओवैसी ने कहा कि अच्छा है मुझे देखकर उन्हें ये शब्द याद आए, काश उन्हें बिहार में बच्चों की मौत भी याद आ जाए.

दरअसल, मंगलवार को जैसे ही ओवैसी अपनी सीट से उठकर शपथ के लिए वेल में आए बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के सांसदों ने जय श्रीराम, भारत माता की जय, वंदे मातरम के नारे लगाने शुरू कर दिए. इसके जवाब में ओवैसी ने भी दोनों हाथों को ऊपर उठाते हुए जोर-जोर से नारे लगाने का इशारा किया. इसके बाद उन्होंने अपनी शपथ पूरी की और अंत में जय भीम, जय मीम, अल्लाह-हू-अकबर और जय हिन्द के नारे लगाए.

शपथ के दौरान हुई नारेबाजी पर ओवैसी ने कहा कि अच्छी बात है कम से कम मुझे देखकर उन्हें राम की याद तो आई. उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उम्मीद है कि बीजेपी वालों को संविधान और मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत भी याद रहेगी.

ओवैसी केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ सबसे मुखर होकर बोलते आए हैं. फिर चाहे राम मंदिर का मसला हो या फिर तीन तलाक से जुड़ा बिल, इन तमाम अहम मुद्दों को लेकर ओवैसी ने लगातार 5 साल मोदी सरकार की खिलाफत की है. यही वजह से कि इस गहमा-गहमी का आज लोकसभा में भी देखने को मिल रहा है.

बता दें कि 17वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत के समय भी सोमवार को जय श्रीराम के नारे लगे. 17 अगस्त को जब लोकसभा में प्रोटेम स्पीकर वीरेंद्र कुमार खटिक नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिला रहे हैं तो जब-जब पश्चिम बंगाल के बीजेपी सांसदों ने शपथ ली तो पूरा सदन जय श्रीराम के नारों से गूंज उठा.

सबसे पहले नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में शामिल बाबुल सुप्रियो ने शपथ ली. जैसे ही वह शपथ लेने के खड़े हुए बीजेपी सांसद जय श्रीराम के नारे लगाने लगे. इसके बाद केंद्रीय राज्य मंत्री देबाश्री चौधरी ने भी जब शपथ लिया तो जय श्रीराम के नारे लगे. बाबुल सुप्रियो आसनसोल से और देबाश्री चौधरी रायगंज सीट से लोकसभा का चुनाव जीती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)