Friday , May 24 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / भारत मां से बड़ा कोई ईष्ट देव नहीं :मोदी

भारत मां से बड़ा कोई ईष्ट देव नहीं :मोदी

एनडीए संसदीय दल की बैठक में बोले पीएम

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में गठबंधन की राजनीति को समय की मांग बताते हुये इसे मजबूत करने की जरुरत पर बल देते हुए आज कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन एक विश्वस्त आन्दोलन बन गया है। मोदी ने संसद के केन्द्रीय कक्ष में राजग संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद नवनिर्वाचित सांसदों और घटक दलों के नेताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने राष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए गठबंधन की राजनीति शुरु की थी और अब इसे आदर्श बनाने की जरुरत है।

राजग अब केवल गठबंधन ही नहीं बल्कि विश्वस्त आन्दोलन बन गया है। उन्होंने कहा कि राजग के दो महत्वपूर्ण स्तंभ हैं जिनमें ‘क्षेत्रीय आकांक्षा और राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा’ (नारा) शामिल है। राजग में ‘इनर्जी ’ और ‘सिनर्जी’ का मेल है और ये ऐसे रसायन हैं जो सभी को जोडक़र चलते है ।

उन्होंने कहा, मैं कहता हूं कि छपास (छपने का मोह) और दिखास (टीवी पर दिखने के मोह) से बचना चाहिए। इससे बचकर चलें तो खुद भी बचेंगे और दूसरों को भी बचाएंगे। मैंने कभी कहा था कि मोदी ही मोदी का चैलेंजर है। इस बार मोदी ने मोदी को चैलेंज किया और 2014 के सारे रेकॉर्ड तोड़ दिए। सदन में महिलाओं की संख्या का रेकॉर्ड भी इस बार टूटा। उन्होंने कहा कि भारत माता से बड़ा कोई इष्ट देवता नहीं व देश हमसे कभी नाराज नहीं होना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान पैदा हुयी राजनीतिक कटुता को खत्म करने पर जोर देते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों को जनता के साथ भेदभाव नहीं करना चाहिए । जन प्रतिनिधियों का एक दायित्व होता है और चुनाव के दौरान जो उनके साथ रहे और जो भविष्य में उनके साथ होंगे दोंनों को समान रुप से साथ लेकर चलना चाहिए ।

मानवीय संवेदना में कोई पराया नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि यह चुनाव प्रचार अभियान उनके लिए तीर्थ यात्रा के समान था जिसमें उन्हें इस बात की अनुभूति हुयी कि जनता जनार्दन है , जनता ही ईश्वर का रुप है। जैसे ही पीएम नरेंद्र मोदी सेंट्रल हॉल में आए, वहां मौजूद सभी सदस्यों ने उनका स्वागत किया। मंच पर पीएम मोदी के साथ राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, प्रकाश सिंह बादल, नीतीश कुमार, रामविलास पासवान, उद्धव ठाकरे मौजूद रहे। पीएम मोदी ने इस दौरान आडवाणी, प्रकाश बादल और जोशी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)