Sunday , July 21 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / जयपुर जेल में साथी कैदियों ने पाकिस्तानी जासूस को पीट-पीटकर कर मार डाला

जयपुर जेल में साथी कैदियों ने पाकिस्तानी जासूस को पीट-पीटकर कर मार डाला

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर भारत और पाकिस्तान में चल रहे तनाव के बीच राजस्थान से बड़ी खबर आई है. बुधवार को जयपुर जेल में बंद पाकिस्तानी कैदी शकीरूल्लाह की हत्या कर दी गई है. जयपुर जेल में बंद अन्य कैदियों ने पीट-पीटकर पाकिस्तानी कैदी की हत्या कर दी. जयपुर जेल में ही बंद तीन अन्य सजायाफ्ता कैदियों ने पीट-पीटकर शकीरूल्लाह की हत्या की.

हत्या की खबर मिलते ही जेल प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं, मामले की जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि शकीरूल्लाह जासूसी के अारोप में जेल में बंद था और सजा काट रहा था.

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले में पाकिस्तान परस्त आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ था. इस हमले के बाद से ही पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्से का माहौल है. आम जनता लगातार सड़कों पर उतर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है और भारत सरकार से कड़ा एक्शन लेने की मांग कर रही है.

बीते जनवरी में पाकिस्तान ने भारत के साथ यहां बंद अपने कैदियों की लिस्ट साधा की थी. पाकिस्तान के अनुसार भारत की जेल में करीब 350 से अधिक पाकिस्तानी नागरिक बंद हैं. इनमें अधिकतर मछुआरे या फिर बॉर्डर पार कर भारत में आने वाले नागरिक शामिल हैं. दोनों देशों के बीच हुए समझौते के अनुसार, भारत-पाकिस्तान को उनकी जेलों में बंद एक-दूसरे देशों के नागरिकों की जानकारी देना जरूरी है.

बीकानेर में जारी हुआ था अल्टीमेटम

आपको बता दें कि इससे पहले राजस्थान के ही बीकानेर में पाकिस्तानी नागरिकों के लिए अल्टीमेटम जारी किया गया था. बीकानेर के डीएम कुमार पाल गौतम ने वहां रह रहे पाकिस्तानी नागरिकों या घूमने आए पाकिस्तानी पर्यटकों को 48 घंटे के अंदर शहर छोड़ने को कहा था. जिसको लेकर काफी विवाद भी हुआ था.

14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद कई संगठनों ने नई दिल्ली में मौजूद पाकिस्तानी उच्चायुक्त के बाहर जाकर प्रदर्शन भी किया था. वहीं भारत सरकार भी पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए कूटनीतिक कदम उठाने में जुट गई है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने भारत में पाकिस्तानी उच्चायुक्त सोहेल महमूद को तलब किया था. इसके अलावा पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया को इस्लामाबाद से दिल्ली बुला लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)