Thursday , June 20 2024
ताज़ा खबर
होम / राजनीति / हेल्पिंग हैंड्स संस्था प्रशासन के साथ मिलकर निभा रही है नई जिम्मेदारी, पेंटिंग द्वारा किया जाएगा कोरोनावायरस से जागरूक

हेल्पिंग हैंड्स संस्था प्रशासन के साथ मिलकर निभा रही है नई जिम्मेदारी, पेंटिंग द्वारा किया जाएगा कोरोनावायरस से जागरूक

आम सभा, रानीपुर : संक्रमित कोरोना वायरस में जरूरतमंदों की मसीहा बन कर सामने आई हेल्पिंग हैंड्स संस्था, प्रशासन के साथ मिलकर नयी जिम्मेदारी निभा रही है। जिसमें हेल्पिंग हैंड्स संस्था पेंटिंग द्वारा कोरोना से बचने के उपाय दर्शाए जाएंगे। इसी क्रम की प्रथम कड़ी में विकास भवन व कलेक्ट्रेट भवन हरिद्वार में पेंटिंग बनाई गई है। जिसकी सराहना एसडीएम कुसुम चौहान, और आपदा प्रबंधन अधिकारी मीरा ने भी की है। वहीं हेल्पिंग हैंड्स संस्थापक अमित जांगिड़ ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने के लिए सरकारी विभागों के कार्यालयों में जागरूकता अभियान के तहत पेंटिंग का कार्य शुरू किया गया है।

पेंटिंग में दर्शाया गया है कि संक्रमित कोरोना वायरस बीमारी से कैसे बचा जाए और कोरोना से बचने के लिए क्या ना किया जाए। उन्होंने बताया कि प्रथम पेंटिंग विकास भवन और कलेक्टर भवन में बनाई गई है और दूसरे चरण में यह पेंटिंग सभी सरकारी कार्यालयों में बनाई जाएगी। जिससे अधिकारी कर्मचारियों से लेकर सरकारी भवनों में पहुंचने वाली जनता को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने बताया कि यह कार्य नलिनीत घिल्डियाल, अपर परियोजना निदेशक के निर्देशो के अनुसार किया जा रहा है।

उन्होंने यह भी बताया कि कलेक्ट्रेट मीटिंग हॉल में सभी व्यवस्था जैसे बैठने की कुर्सियों में लगभग डेढ़ मीटर की दूरी का सेटिंग अरेंजमेंट सामाजिक दूरी के अनुसार डेढ़ मीटर के अंतर्गत किया गया। उन्होंने बताया कि पेंटिंग बनाते समय और मीटिंग हॉल व्यवस्था को दुरुस्त करने में संस्था के सभी लोगों ने आपसी सामाजिक दूरी का विशेषकर ख्याल भी रखा। इस अवसर पर उपाध्यक्ष पंकज त्यागी, सोशल मीडिया प्रभारी अभिनव, त्रिलोक सिंह, पीयूष, चेतन चौहान, रवि कश्यप, प्रदीप बंसल, पंकज जेनर, विनीत चौहान, हरबीर बढ़ाना, इंद्रपाल वर्मा, जोगेंदर त्यागी, योगेश जांगिड़, अपर्णा, प्रगति पाराशर, पूजा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)