Thursday , May 23 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / दिल्ली में कई जगह ईवीएम खराब, कांग्रेस बोली- मुस्लिम इलाकों में ही गड़बड़ियां

दिल्ली में कई जगह ईवीएम खराब, कांग्रेस बोली- मुस्लिम इलाकों में ही गड़बड़ियां

Lok Sabha elections के छठे चरण के तहत दिल्ली की सभी सात सीटों पर आज मतदान हो रहा है. इस दौरान चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र में कई ईवीएम में खराबी की खबर सामने आ रही है. कांग्रेस का दावा है कि मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में ईवीएम में गड़बड़ी हो रही है.

यहां के बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्र नंबर 82, 114 और 144 पर ईवीएम काम नहीं कर रही है. वहीं, मटिया महल विधानसभा क्षेत्र में भी ईवीएम में खराबी की बात सामने आई है. यहां पोलिंग बूथ नंबर 84, 85 और 86 पर ईवीएम काम नहीं कर रही है.

बल्लीमारान विधानसभा के एक पोलिंग स्टेशन में 3 घण्टे में सिर्फ 100 से ज्यादा वोट पड़े हैं. आम आदमी पार्टी के विधायक व मंत्री इमरान हुसैन ने कहा है कि रमजान की वजह से लोग सुबह नहीं पहुंचे हैं, लेकिन दोपहर तक बंपर वोटिंग होगी.

इसके अलावा चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र में भी ईवीएम को लेकर शिकायतें सामने आई हैं. यहां पोलिंग बूथ 113, 114 पर ईवीएम में खराबी आई है.

वहीं, वेस्ट दिल्ली के मटियाला में भी ईवीएम खराबी की शिकायत है. यहां एक घंटे से मशीन खराब है. ऐसे में लोग परेशान हो रहे हैं और बिना वोट किए ही वापस जा रहे हैं.

कांग्रेस ने ईवीएम में खराबी को लेकर बड़ा आरोप लगाया है. कांग्रेस का कहना है कि जिन इलाकों में मुस्लिम मतदाताओं की संख्या ज्यादा है, वहां ईवीएम काम नहीं कर रही है.

बता दें कि ये आरोप इसलिए भी अहम है क्योंकि रमजान का महीना चल रहा है, जिसमें मुस्लिम समाज के लोग रोजा रखते हैं. रमजान में वोटिंग को लेकर ये चर्चा आम रही है कि सुबह सेवेरे ही रोजेदार अपना वोट करने की कोशिश करें ताकि वो दोपहर की गर्मी से बच सकें और रोजे के दौरान आसानी से अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें. लेकिन दिल्ली के कई इलाकों से वोटिंग शुरू होने के कुछ देर बाद ही ईवीएम काम नहीं करने की शिकायतें आ गई हैं.

आप की चुनाव आयोग में शिकायत

आम आदमी पार्टी ने भी कई इलाकों में ईवीएम खराबी का आरोप लगाया है. आप ने कहा है कि कालकाजी के बूथ नंबर 147, 124 पर देरी से वोटिंग शुरू हुई. साथ ही न्यू ग्रीनफील्ड साकेत के 174, 172 पोलिंग बूथ पर ईवीएम में दिक्कत की शिकायत है.

AAP ने आरोप लगाया है कि बदरपुर में पोलिंग बूथ 21-23 और 29-35 पर पार्टी एजेंटों के पहुंचने से पहले ही ईवीएम की मॉक ड्रिल कर ली गई. ऐसा ही आरोप कालकाजी के कुछ बूथों को लेकर लगाया गया है. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली निर्वाचन आयुक्त को इसकी लिखित शिकायत दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)