Thursday , June 20 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / कोरोना पॉजिटिव कनिका कपूर के खिलाफ दर्ज FIR में किए गए बदलाव, धाराओं पर असर नहीं

कोरोना पॉजिटिव कनिका कपूर के खिलाफ दर्ज FIR में किए गए बदलाव, धाराओं पर असर नहीं

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ दर्ज एफआईआर में यूपी पुलिस ने कई बदलाव किए हैं। पुलिस ने कनिका के लखनऊ आने की तारीख पुलिस ने पहले ही संशोधित कर ली थी पर बाकी तथ्य विवेचना में सही कर लिए जाएंगे। इसके लिए सारे तथ्य सरोजनीनगर थाने में विवेचक को दे दिए गए। इसी कड़ी में गलत हुई जानकारियों को सही करते हुए एक पत्र सीएमओ ने पुलिस कमिश्नर को शनिवार को भेजा था।

दरअसल एफआईआर में पहले दिन ही यह तथ्य गलत हो गया था कि कनिका कपूर 14 मार्च को लखनऊ आई थीं। हालांकि यह बात एफआईआर दर्ज करने वाले दिन ही पकड़ में आ गई थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की तहरीर में लिखी इस बात ने तूल पकड़ लिया था कि कनिका कपूर को लखनऊ एयरपोर्ट पर ही जांच में कोरोना संक्रमित बता दिया गया था। जबकि वह 20 मार्च की सुबह हुई जांच में सक्रंमित पाई गईं।

तूल पकड़ने पर ही सीएमओ ने अपनी गलती मानते हुए नया पत्र पुलिस कमिश्नर को दिया गया था। इस मामले में पुलिस अफसरों का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की तहरीर में कुछ गलतियां थीं पर, उससे विवेचना पर कोई असर नहीं पड़ेगा। धाराएं भी वहीं रही। जो गलतियां थी, उन्हें विवेचना में सही कर लिया जाएगा। सरोजनीनगर इंस्पेक्टर आनन्द कुमार शाही ने बताया कि इसकी विवेचना शुरू कर दी गई है। इसमें सारे तथ्य सही कर लिए जाएंगे।

कनिका के साथ होटल में रुके ओजस देसाई की तलाश

लखनऊ के सैकड़ों लोगों की जान सांसत में डालने वाली गायिका कनिका कपूर को लेकर एक और खुलासा हुआ है। अब सामने आया है कि कनिका के साथ मुम्बई के ओजस देसाई भी होटल पहुंचे थे और वह भी दो दिन होटल ताज में रुके थे। 16 मार्च को ओजस ने भी कनिका के जाने के कुछ देर बाद ही होटल ‘चेक आउट’ किया था। ओजस के बारे में अब पुलिस पता लगा रही है। ओजस कनिका प्रकरण के तूल पकड़ने के बाद भी सामने नहीं आये हैं। ऐसे में पुलिस यह जानना चाह रही है कि ओजस भी तो कहीं संक्रमित नहीं हो गये। उन्होंने खुद को कोरनटाइन कर रखा है या नहीं।

ओजस मुम्बई का आर्कीटेक
पुलिस के मुताबिक ओजस आर्कीटेक है और मुम्बई में रहता है। होटल ताज बंद होने की वजह से उसके बारे में ज्यादा ब्योरा पुलिस को नहीं मिल सका है। वहीं पुलिस पार्टी में शामिल हुए 198 लोगों को चिन्हित कर चुकी थी। इनके बारे में भी सभी जानकारी नहीं मिल पा रही है। रविवार को पुलिस जनता कफर्यू के दौरान सुरक्षा में व्यस्त रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)