Thursday , May 23 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / पश्चिम बंगाल में CBI ने बरामद किया हथियारों का जखीरा

पश्चिम बंगाल में CBI ने बरामद किया हथियारों का जखीरा

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल में महिलाओं के यौन उत्पीड़न और हिंसा के लिए सुर्खियों में रहा संदेशखाली क्षेत्र फिर चर्चा में है. शुक्रवार को केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने शेख शाहजहां के करीबी के ठिकाने पर छापेमारी की और वहां से भारी मात्रा में बंदूकें और गोला बारूद बरामद किया है. वहां से बरामद बमों को निष्क्रिय करने के लिए नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स (एनएसजी) की बम स्क्वायड टीम को लगाया गया.

संदेशखाली में हुए इस ताजा घटनाक्रम को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस चीफ ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. बीजेपी के आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने बताया कि बंगाल सीएम राज्य की गृहमंत्री भी हैं और जिस तरह से इतने भारी मात्रा में अवैध हथियार मिले हैं, वह देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश जैसा है.

संदेशखाली में CBI ने बरामद किए ये हथियार

संदेशखाली में कई स्थानों पर तलाशी अभियान के दौरान सीबीआई ने विदेशी पिस्तौल सहित कई हथियार और गोला बारूद बरामद किए. कम से कम 12 बंदूकें बरामद की गईं. अधिकारियों ने बताया कि यह तलाशी अभियान तृणमूल कांग्रेस के नेता रहे शाहजहां शेख के समर्थकों द्वारा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर हमला किए जाने की घटना से जुड़ा है.

ईडी टीम पर पांच जनवरी को संदेशखाली में उस समय हमला किया गया था जब वे राशन घोटाले के सिलसिले में शेख के परिसर पर छापा मारने गए थे. अधिकरियों ने आगे बताया कि सीबीआई को जांच के दौरान यह जानकारी मिली कि संदेशखाली में भारी मात्रा में हथियार छिपाए गए हैं. बाद में शुक्रवार सुबह सीबीआई की टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया, जहां से हथियारों के साथ बरामद हुए बमों को डिफ्यूज करने के लिए एनएसजी टीम को लगाया गया.