Friday , May 24 2024
ताज़ा खबर
होम / राजनीति / बीजेपी का मिशन पश्चिम बंगाल, मोदी-योगी होंगे स्टार प्रचारक

बीजेपी का मिशन पश्चिम बंगाल, मोदी-योगी होंगे स्टार प्रचारक

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी तेज कर दी है. खासतौर पर ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों से से दो-दो हाथ करने के लिए अब बंगाल में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मोर्चा संभालेंगे. पीएम मोदी राज्य में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. पहली रैली दो फरवरी और दूसरी रैली 8 फरवरी को होगी.

बंगाल बीजेपी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि बीजेपी पूरे राज्य में 100 से अधिक रैलियां करेगी. इन रैलियों की शुरुआत मालदा जिले में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रैली करके कर दी है. अब 2 फरवरी को पीएम मोदी उत्तर 24 परगना और बर्दवान जिले में रैली करेंगे. इसके बाद 8 फरवरी को वह दार्जिलिंग या जलपाईगुड़ी में रैली करेंगे. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी की रैली की तैयारियां शुरू कर दी है.

3 और 5 फरवरी को रैली करेंगे सीएम योगी

पीएम मोदी के अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश में चार रैली करेंगे. 3 फरवरी को योगी बांकुरा और पुरुलिया में दो रैली करेंगे. इसके बाद 5 तारीख को वह रायगंज और दिनाजपुर जिले के बालूरघाट में रैली को संबोधित करेंगे. बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष के अनुसार, पार्टी की योजना अगले दो सप्ताह में पूरे राज्य में 100 रैलियां आयोजित करने की है. राजनाथ सिंह, धर्मेंद्र प्रधान, गिरिराज सिंह और त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब जैसे नेता इन रैलियों में हिस्सा लेंगे.

रैली से पहले रथयात्रा का था प्लान

रैलियों से पहले बीजेपी पूरे पश्चिम बंगाल में रथयात्रा निकालने वाली थी, लेकिन ममता सरकार ने सुरक्षा कारणों से इसकी अनुमति नहीं दी थी. यह मामला पहले हाईकोर्ट फिर सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा, लेकिन दोनों जगह बीजेपी को राहत नहीं मिली. इसके बाद बीजेपी ने रथयात्रा को कैंसिल करके रैली का प्लान तैयार किया. इसकी शुरुआत 22 जनवरी को मालदा से हुई. मालदा में पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने रैली को संबोधित किया.

बीजेपी की रैली की राह में ममता सरकार बन रही रोड़ा

हालांकि, बीजेपी को रैली करने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मालदा समेत कई जगहों पर उसे जिला प्रशासन ने हेलिकॉप्टर उतारने की ही इजाजत नहीं दी थी. इस कारण एक रैली में अमित शाह शामिल ही नहीं हो पाए थे और उस रैली में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शामिल हुई थीं.

कोलकाता से मोदी हटाओ का नारा

बीजेपी का पूरा फोकस पश्चिम बंगाल पर है. बीते दिनों पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में ही ममता बनर्जी की अगुवाई में विपक्षी पार्टियों की एक मेगा रैली हुई थी. इस रैली में सपा, बसपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, जेडीएस, राजद, डीएमके समेत करीब 20 से अधिक दलों के 40 से अधिक नेता शामिल हुए थे. सबने मोदी हटाओ का नारा दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)