Saturday , May 25 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / बंपर जीत के बाद बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज, फिर से नेता चुने जाएंगे नरेंद्र मोदी

बंपर जीत के बाद बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज, फिर से नेता चुने जाएंगे नरेंद्र मोदी

प्रचंड जीत के बाद कार्यवाहक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को बीजेपी संसदीय दल के नेता चुने जाएंगे. आज शाम को बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी. इसके बाद एनडीए संसदीय दल की भी बैठक होगी. इसका न्योता बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सभी सहयोगियों को दिया है. इसमें शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे समेत कई सहयोगी आएंगे.

बीजेपी ने जीतने वाले अपने सांसदों से मतगणना के दिन ही दिल्ली आने का बुलावा भेज दिया था. उन्हें सर्टिफिकेट लेकर 25 मई को दिल्ली पहुंचने का निर्देश दिया गया था. आज सभी सांसद अपनी जीत का सर्टिफिकेट लेकर संसदीय दल की बैठक में हिस्सा लेंगे. इस बैठक में औपचारिक रूप से नरेंद्र मोदी बीजेपी संसदीय दल के नेता चुने जाएंगे.

सहयोगियों से बैठक में मंत्रिमंडल की हो सकती है चर्चा

संसदीय दल की बैठक के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह एनडीए के सहयोगियों के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल, लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख राम विलास पासवान, अपना दल (सोनेलाल) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल आ सकते हैं. इस बैठक में मंत्रिमंडल बंटवारे पर चर्चा की जा सकती है.

30 मई को ले सकते हैं शपथ, मां से मिलने जाएंगे

सूत्रों की मानें तो मोदी 30 मई को शपथ ले सकते हैं. शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी 28 मई को जीत का आशीर्वाद लेने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जा सकते हैं. इसके बाद 29 मई को मोदी अपने गृह राज्य गुजरात भी जाएंगे. यहां वह अपनी मां हीरा बेन से भी मिलेंगे और जीत का आशीर्वाद लेंगे.

सूर्य अस्त हो गया, नये सूर्योदय का इंतजार

इससे पहले शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंपा था. इस इस्तीफे को राष्ट्रपति कोविंद ने मंजूर कर लिया था और लोकसभा को भंग कर दिया था. इस्तीफा स्वीकार किए जाने के बाद मोदी ने कहा,  ‘इस कार्यकाल का सूर्य अस्त हो गया, लेकिन हमारे काम की रोशनी लाखों लोगों की जिंदगी में उजाला बिखेरती रहेगी. नये सूर्योदय का इंतजार है. नया कार्यकाल शुरू होगा.’

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिया जीत का सर्टिफिकेट

शुक्रवार को ही वाराणसी से बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी को चुनाव जीतने का आधिकारिक प्रमाण पत्र सौंपा. मोदी ने चार लाख 79 हजार मतों से वाराणसी से दोबारा चुनाव जीता. उन्होंने कहा, ‘भारतीय संस्कृति के सबसे पुरातन और जीवंत केंद्र का प्रतिनिधित्व करके हर्षित हूं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)