Tuesday , November 28 2023
ताज़ा खबर
होम / देश / बंगाल में बवाल: मुर्शिदाबाद में वोटर की मौत, बुनियादपुर में पोलिंग अफसर ने किया सुसाइड

बंगाल में बवाल: मुर्शिदाबाद में वोटर की मौत, बुनियादपुर में पोलिंग अफसर ने किया सुसाइड

पश्चिम बंगाल में हो रहे लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान में भंग डालने के लिए उपद्रवियों ने कोई कसर नहीं छोड़ी है. मंगलवार को मतदान के दौरान मुर्शिदाबाद के रानीनगर इलाके में उपद्रवियों ने पोलिंग बूथ के पास देसी बम मारे और वोटरों को डराने का प्रयास किया. बंगाल में हुई हिंसा बढ़ती जा रही है, जिसमें एक वोटर की मौत हो गई है.

यहां मुर्शिदाबाद में कांग्रेस और टीएमसी समर्थकों के बीच भीषण झड़प हुई. जिसमें पोलिंग बूथ की लाइन में लगे एक वोटर की मौत हो गई है. कांग्रेस उम्मीदवार अबु हीना का दावा है कि जिस व्यक्ति की मौत हुई है, वह कांग्रेस का कार्यकर्ता है.

पोलिंग ऑफिसर ने किया सुसाइड

बंगाल के दिनाजपुर में एक पोलिंग ऑफिसर ने सुसाइड कर लिया है. बताया जा रहा है कि चुनाव की जिम्मेदारियों को पूरा करने के बाद वह अपने घर चला गया था. आज होने वाले मतदान में इस अफसर की ड्यूटी थी, लेकिन वह अपने बूथ पर नहीं पहुंचा. ड्यूटी से पहले ही अफसर ने घर पर सुसाइड कर लिया था. हालांकि, पुलिस ने शुरुआती जांच में अब तक पारिवारिक कारण पाया है.

कड़े सुरक्षा इंतजामों के बावजूद यहां पर मतदान को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है. सुबह 7 बजे जैसे मतदान शुरू हुआ तो वोटरों की लंबी लाइन देखने को मिली. लेकिन 10 बजे तक माहौल पूरी तरह से बदल गया और अचानक हिंसा बढ़ गई.

BJP दफ्तर पर भी हुआ हमला

पश्चिम बंगाल के मालदा में बीजेपी दफ्तर पर हमला हुआ है. ये दफ्तर बूथ नंबर 156, 157 के पास है. आरोप लगाया जा रहा है कि टीएमसी समर्थकों ने बीजेपी दफ्तर में घुसकर तोड़फोड़ की.

सबसे पहले मुर्शिदाबाद के डोमकाल इलाके में हिंसा हुई, जहां दो गुटों में भीषण झड़प हुई. इस दौरान तृणमूल कांग्रेस के 3 कार्यकर्ता बुरी तरह से घायल हुए.

इसके बाद रानीनगर इलाके में बूथ नंबर 47-48 के पास भी कुछ उपद्रवियों ने देसी बम फेंके. इनका मकसद वोटरों को डरा कर वापस भगाना था, बम फेंक ये सभी भाग गए. ये उपद्रवी किसी राजनीतिक दल या गुट से थे, अभी इसका पता नहीं चल सका है.

हालांकि, लगातार हिंसा की खबरों के बाद पोलिंग बूथों के आस-पास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. रानीनगर के अलावा मालदा इलाके में भी हिंसा की खबरें हैं, यहां पर मालदा के छांछल इलाके में कुछ जगह बमबारी की गई. यहां पर बूथ नंबर 216 को निशाना बनाया गया.

बता दें कि बंगाल में अभी तक हुए हर चरण के चुनाव में हिंसा की घटनाएं सामने आती रही हैं. BJP लगातार राज्य की ममता सरकार पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाती रही है, वहीं टीएमसी ने भी अमित शाह पर पलटवार किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)