Wednesday , May 22 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / अमित शाह के ट्वीट पर बौखलाई पाक सेना, कहा- स्‍ट्राइक और क्रिकेट की तुलना सही नहीं

अमित शाह के ट्वीट पर बौखलाई पाक सेना, कहा- स्‍ट्राइक और क्रिकेट की तुलना सही नहीं

नई दिल्‍ली:

टीम इंडिया ने रविवार को विश्‍व कप 2019 के 22वें मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर 89 रन से करारी मात दी। यह विश्‍व कप इतिहास में भारत की पाकिस्‍तान पर सबसे बड़ी जीत भी रही। इसके बाद भारत के गृहमंत्री अमित शाह ने विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को ट्विटर पर बधाई संदेश दिया, जिसमें उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान पर एक बार फिर स्‍ट्राइक और नतीजा भी समान। भारतीय टीम को इस शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई। हर भारतीय को गर्व महसूस हो रहा है और इस प्रभावी जीत का जश्‍न मनाया जा रहा है।

पाकिस्‍तानी फैंस पहले ही भारतीय टीम के हाथों मिली करारी शिकस्‍त से झल्‍लाए हुए थे और फिर अमित शाह के ट्वीट पर पाक सेना भी बौखला गई है। पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता ने अपनी टीम की हार के कहा कि क्रिकेट मैच को स्‍ट्राइक से जोड़कर नहीं देखें। पाक सेना की मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक आसिफ गफूर ने भारत के गृहमंत्री अमित शाह से क्रिकेट में भारत से पाक को मिली मात और देश की सीमा पर हुई झड़प के बीच तुलना नहीं करने का आग्रह किया है।

मेजर जनरल गफूर का यह बयान विश्‍व कप में पाकिस्‍तान पर टीम इंडिया की जीत के बाद शाह के बधाई संदेश के संबंध में आया है। गफूर ने ट्वीट किया, ‘प्रिय अमित शाह। हां आपकी टीम ने मैच जीता। शानदार खेले। दो अलग क्षेत्रों की चीजों की तुलना नहीं की जा सकती। जैसे स्‍ट्राइक और मैच। अगर संदेह हो तो कृपया नौशेरा काउंटर स्‍ट्राइक और आईएएफ उल्‍लंघन के जवाब में 27 फरवरी 2019 को दो भारतीय जेट गिराने वाले नतीजों को भी देखें। आश्‍चर्यचकित रहिये।’

इसी के बाद आसिफ गफूर ने एक और ट्वीट किया, ‘और नतीजा बिलकुल समान? आईएएफ स्‍ट्राइक फेल, दो आईएएफ जेट गिराए गए, एक पायलट गिरफ्तार, एमआई 17 भ्रातघातक, चार व्यापक दिन प्रकाश सफल पीएएफ नौशेरा काउंटर हवाई हमले, एलओसी के साथ बड़े पैमाने पर हताहत और भारतीय चौकियों और तोपखाने की चौकियों को नुकसान …

अब यह देखना रोचक होगा कि क्‍या पाकिस्‍तानी सेना का जवाब भारतीय सेना देगी या फिर अमित शाह ही गफूर को जवाब देंगे। फिलहाल ऐसा प्रतीत होता है कि क्रिकेट मैच की जंग ने एक बार फिर राजनीतिक और सीमा तनाव में अपने पैर पसारे हैं। बता दें कि मैनचेस्‍टर के ओल्‍ड ट्रेफर्ड में में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और रोहित शर्मा (140) व कप्‍तान विराट कोहली (77) की उम्‍दा पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 336 रन बनाए। जवाब में पाकिस्‍तान की टीम संशोधित 40 ओवर में 6 विकेट खोकर 212 रन ही बना सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)