Tuesday , July 16 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / अमृतसर हमलाः कैप्टन अमरिंदर बोले- पाकिस्तान में बना था ब्लास्ट में इस्तेमाल हुआ ग्रेनेड

अमृतसर हमलाः कैप्टन अमरिंदर बोले- पाकिस्तान में बना था ब्लास्ट में इस्तेमाल हुआ ग्रेनेड

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि अमृतसर स्थित निरंकारी भवन हमले में जो ग्रेनेड इस्तेमाल किया गया वह पाकिस्तान में बना था. बुधवार को प्रेस वार्ता में अमरिंदर सिंह ने कहा, “पाकिस्तान और ISI पूरी तरह से एक्टिव हैं, लेकिन हम भी अलर्ट हैं. उन्होंने ग्रेनेड की फोटो दिखाते हुए कहा कि यह पाकिस्तान का बना हुआ है. हमारे देश में ऐसे ग्रेनेड नहीं बनते.”

सिंह ने कहा कि ऐसा ग्रेनेड पाकिस्तान की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में बनता है. सिंह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद 17 मॉड्यूल्स का खुलासा हुआ है जिसमें अब तक 81 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

सीएम ने कहा कि इस हमले का मास्टर माइंड पाकिस्तान की आईएसआई एजेंसी है. भारत की शांति भंग करना पाकिस्तान का एजेंडा है. साथ ही मुख्यमंत्री ने बताया कि एक शख्स को इस हमले से जुड़े होने के शक में गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने दावा किया है कि निरंकारी भवन पर हुए हमले को उन्होंने सुलझा लिया है. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जबकि दूसरे की तलाश जारी है. हालांकि सरकार अभी भी पूरी तरह से अलर्ट पर है. मुख्यमंत्री ने 72 घंटे के भीतर मामले का खुलासा करने के लिए पुलिस की हौसला आफजाई की. पंजाब पुलिस ने दावा किया कि यह सांप्रदायिक हमला नहीं था बल्कि आतंकी हमला था.

पुलिस ने दावा किया कि खालिस्तानी आतंकियों ने यह हमला इलाके के लड़कों की मदद से करवाया. बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले पटियाला से पकड़े गए खालिस्तान गदर फोर्स के आतंकी शबनम दीप सिंह ने स्लीपर सेल के जरिए दो लड़कों को बरगला कर अपने साथ जोड़ा था और उन्हें कुछ रुपये देकर हैंड ग्रेनेड से हमला करने के लिए तैयार किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)