Saturday , May 18 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / एयरटेल ने इंदौर में लॉन्च किया नेक्स्ट-जेनरेशन स्टोर

एयरटेल ने इंदौर में लॉन्च किया नेक्स्ट-जेनरेशन स्टोर

इंदौर आम सभा 

भारत की अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता कम्पनी ‘भारती एयरटेल’ (एयरटेल) ने आज मध्यप्रदेश में नेक्स्ट-जेन एयरटेल स्टोर की लॉन्चिंग की घोषणा की। इंदौर के एम जी रोड पर प्रारम्भ होने वाला यह नया स्टोर पूरी तरह नए फॉर्मेट पर आधारित होगा, जिस पर ग्राहकों को शानदार और सर्वोत्तम अनुभव प्राप्त हो सकेगा। इस नेस्क्ट-जेन एयरटेल स्टोर का लक्ष्य ग्राहकों के साथ हर स्तर पर जुड़ने का रहेगा।

इस स्टोर में भविष्य के लिहाज से तैयार डिजाइन और यहाँ स्थित डिजिटल टेक्नोलॉजी इस विचार के साथ बनाई गई है कि कस्टमर्स के साथ ज़िंदगी भर का मजबूत दोस्ती का रिश्ता बन सके। गौरतलब है कि एयरटेल नेक्स्ट-जेन स्टोर्स ने ग्राहकों के साथ विश्वास से भरपूर लम्बे रिश्ते को बनाने पर ध्यान केंद्रित करके ग्राहकों को अद्भुत अनुभव देने के मामले में नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

अब एम जी रोड इंदौर पर नेक्स्ट-जेन एयरटेल के फ्लैगशिप स्टोर के शुभारम्भ के साथ, शहर में नए फॉर्मेट वाले दो स्टोर्स उपलब्ध रहेंगे (दूसरा स्टोर वाय एन रोड पर स्थित है) और इस तरह मध्यप्रदेश में इस तरह के स्टोर्स की कुल संख्या 5 हो जाएगी। आगामी महीनों में में एयरटेल इंदौर सहित मध्यप्रदेश/छत्तीसगढ़ के प्रमुख शहरों में ऐसे कुल 9 स्टोर्स के शुभारम्भ की योजना बना रहा है.

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए श्री धर्मेंद्र खजुरिया, सीईओ-एमपी और सीजी, भारती एयरटेल ने कहा-‘हम इंदौर में अपने दूसरे नेक्स्ट-जेन स्टोर को लांच करके बहुत प्रसन्नता का अनुभव कर रहे हैं. इसके जरिये हम अपने ग्राहकों के लिए रिटेल के अनुभव को और ऊँचे स्तर पर पहुंचा सकेंगे। नए स्टोर की यह लॉन्चिंग  ग्राहकों के अनुभव में निरंतर सुधार करने के हमारे जूनून और हमारे इनोवेटिव डिजिटल एक्सपीरियंस के साथ जीवनभर के लिए उनका विश्वास जीतने की दिशा में किया गया प्रयास का हिस्सा है. ये सारे स्टोर्स हज़ारों घंटे के कस्टमर ट्रैफिक का गहन अध्ययन करने के बाद हासिल निरीक्षण पर आधारित हैं और हमें पूरा विश्वास है कि ये सारे स्टोर्स हमारे ग्राहकों के साथ होने वाले हमारे हर संवाद को सर्वोत्तम बनाने में हमारी मदद करेंगे।’

सभी नेक्स्ट-जेन एयरटेल स्टोर्स यूके स्थित 8 इनकॉरपोरेटेड की संकल्पना के आधार पर विकसित किये गये हैं. ये स्टोर्स ओपन और मिनिमलिस्टिक (कम से कम) डिजाइन द्वारा रचे गए हैं. ये ग्राहक और ब्रांड के बीच किसी भी प्रकार की अड़चन नहीं आने देते और सर्वोत्कृष्ट तथा आधुनिकतम डिजिटल तकनीक का प्रयोग करते हुए ग्राहकों के अनुभव को ‘शेयर, क्रिएट तथा एक्सपीरिएंस’ की विचारधारा के अनुसार अत्यधिक प्रभावी बनाते हैं.

शेयर: यह वह जगह है जहाँ कस्टमर उस सोशल वॉल से जुड़ते हैं जहाँ से डिजिटल स्क्रीन के जरिये देशभर से ग्राहकों का एयरटेल से जुड़ा अनुभव (एयरटेल कस्टमर एक्सपीरिएंस) तथा एयरटेल स्टोरीज इकट्ठी की जाती हैं. इसका लक्ष्य ग्राहकों को उन संभावनाओं के बारे में सोचने को प्रेरित करना है जिनमें एयरटेल नेटवर्क सक्षम है.

क्रिएट: अपनी तरह का पहला, इंटरेक्टिव अनुभव जो ग्राहकों को एयरटेल की सेवाओं को खोजने तथा उन्हें समझने का अवसर देता है. इन ज़ोन में ग्राहक स्वयं ही एक टच स्क्रीन टेबल टॉप पर डिजिटली अपने सॉल्यूशंस को डिजाइन कर सकते हैं.

एक्सपीरिएंस: नए स्टोर्स में डिजिटल इंटरटेंमेंट हब हैं जो ग्राहकों को एयरटेल के डिजिटल कॉन्टेंट द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं को खोजने और उनका अनुभव लेने में सक्षम बनाते हैं. इन सेवाओं में मूवीज़, म्यूज़िक, लाइव टीवी, गेम्स आदि शामिल हैं. स्टोर्स में डिजिटल सेल्फ सर्विस जोन्स भी हैं जहाँ ग्राहक खुद ही अपने बिल भर सकते हैं, नई सिम खरीद सकते हैं. इसके साथ ही ग्राहक ओपन नेटवर्क डिजिटल वॉल के जरिये एयरटेल नेटवर्क का फर्स्ट हैण्ड अनुभव ले सकते हैं और फीडबैक दे सकते हैं.

एयरटेल ने इन सबके अलावा अपने स्टोर स्टाफ के लिए एक नए बिहेवियर मॉडल को भी प्रस्तुत किया है, जिसके अंतर्गत ‘सर्व टू सॉल्व’ की विचारधारा के साथ स्टोर का स्टाफ ग्राहकों की समस्या के समाधान पर ध्यान केंद्रित करेगा। स्टोर का स्टाफ जिन्हें ‘एयरटेल फ्रेंड्स’ के तौर पर जाना जाता है, उन्हें विशेषग्यता और विनम्रता के साथ सेवाएं देने के लिए तैयार किया गया है.

नेक्स्ट-जेन स्टोर क्विदिनी के वर्चुअल क्यू मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म के साथ आते हैं, जो कि कियोस्क पर बहुत ही आसान, सहज, पारदर्शी तथा समय पर होने वाले समाधान को सक्षम बनाते हैं. पूरी तरह पेपररहित यह स्टोर्स एक कन्वर्सेशन हब की तरह भी काम करता है जहाँ ग्राहक एयरटेल फ्रेंड्स के साथ आराम से अपनी समस्यायों और जिज्ञासाओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं.

नेक्स्ट-जेन एयरटेल स्टोर्स, एयरटेल के प्रोजेक्ट-नेक्स्ट का हिस्सा हैं जो कि एयरटेल का डिजिटल इनोवेशन प्रोग्राम है. जिसका उद्देश्य अपने सभी सेवा देने वाले स्थानों और टच पॉइंट्स पर ग्राहकों के अनुभव को सरल और पारदर्शी रूप देना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)