Saturday , April 13 2024
ताज़ा खबर
होम / ग्लैमर / ‘’इस शो के साथ, हम सोनी सब के कलाकारों को साथ ला रहे हैं’’, यह बात अनुषा मिश्रा ने सोनी सब के नये शो ‘कुछ स्‍माइल्‍स हो जाये…विथ आलिया’ के बारे में बात करने के दौरान कही

‘’इस शो के साथ, हम सोनी सब के कलाकारों को साथ ला रहे हैं’’, यह बात अनुषा मिश्रा ने सोनी सब के नये शो ‘कुछ स्‍माइल्‍स हो जाये…विथ आलिया’ के बारे में बात करने के दौरान कही

• आलिया अब ‘कुछ स्‍माइल्‍स हो जाये…विथ आलिया’ के साथ होस्‍ट बन गयी है। कैसा महसूस हो रहा है?

मुझे बड़ा ही सुखद आश्‍चर्य हुआ जब उन्‍होंने मुझसे यह करने को कहा। मेरी कुछ इस तरह की प्रतिक्रिया थी, ‘’क्‍या मैं? कैसे? कब?’’ मुझे लगता है कि बहुत ही कम समय में यह फैसला किया। मुझे यह भी कहा गया कि मैं अकेले नहीं हूं, बलराज सयाल मेरे को-होस्‍ट होंगे। मुझे यह जानकर बहुत खुशी हुई, क्‍योंकि वह एक कमाल के कॉमेडियन हैं और मैं काफी लंबे समय से उन्‍हें टीवी पर देख रही हूं। इसलिये, इस शो के लिये मैं बहुत ही उत्‍साहित हूं।

• क्‍या आप सहजता से होस्टिंग कर लेती हैं?

कॉलेज के दिनों में मैं काफी सारे कार्यक्रम होस्‍ट किया करती थी, कॉलेज फेस्‍ट से लेकर, कई अलग-अलग तरह के सांस्‍कृतिक कार्यक्रम। एंकरिंग ऐसी चीज है जिसे मैं करती रही हूं और इसमें मैं काफी अच्‍छी हूं। तो ‘कुछ स्‍माइल्‍स हो जाये…विथ आलिया’ ऐसा लगता है कि उसी का टेलीविजन रूप है।

• आप इस शो के लिये घर पर शूटिंग कर रही हैं। इसका अनुभव कैसा है?

शुरुआत में थोड़ी परेशानी हुई क्‍योंकि हमारे घर शूटिंग के लिये डिजाइन नहीं किये गये हैं, ये रहने के लिये बने हैं। हालांकि, शुक्र है कि मेरी मॉम की वजह से हमारा घर बहुत ही खूबसूरत है और कैमरे पर यह अच्‍छा नजर आ रहा है। शूटिंग करना इसलिये भी मुश्किल था क्‍योंकि मेरी मॉम डीओपी थीं और उन्‍हें शूटिंग के लिये फोन को पकड़ना था। पहले दिन प्रोमो के लिये मुझे 5-6 घंटे शूटिंग करनी पड़ी और इसे अगले दिन भी जारी रखना पड़ा, क्‍योंकि दिन की रोशनी का कुछ मामला था। इसके बाद उन्‍होंने मुझे ट्राइपॉड भेजा और फिर मैं खुद शूटिंग कर पायी। कुल मिलाकर काफी मजेदार था, लेकिन थका देने वाला काम था क्‍योंकि हम सभी जिम्‍मेदारियां खुद संभाल रहे थे।

• क्‍या आपने घर पर शूटिंग/डबिंग करने के लिये कोई तकनीक सीखी?

मुझे इस बात का अहसास हुआ कि मेरी किताबों का दो उद्देश्‍य है- एक तो उन्‍हें पढ़ना और दूसरा वो एक अच्‍छी कैमरा स्‍टैंड हैं। जब तक उन्‍होंने मुझे ट्राइपॉड नहीं भेजा था, मैंने अपने मोबाइल स्‍टैंड के लिये किताबों का इस्‍तेमाल किया।

• आपकी मां एक अनुभवी टेलीविजन कलाकार हैं। वैसे, उनके लिये भी यह स्थिति नई होगी। उन्‍होंने घर पर शूटिंग करने में आपकी किस तरह मदद की?

सेट पर शूटिंग करने के दौरान भी मुझे इस तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है, मुझे सीन में काफी ज्‍यादा हिलने की आदत है, इससे फर्क नहीं पड़ता कि कैमरा मेरे ऊपर है या मैं फ्रेम में हूं, इसलिये मुझे स्थिर रखना मेरी मां के लिये सबसे मुश्किल काम था। उन्‍होंने जोश बनाये रखने में बहुत बड़ी भूमिका निभायी, क्‍योंकि शूटिंग को परफेक्‍ट बनाने के लिये मुझे कई सारे टेक करने पड़े और मुझे बहुत ही पसीना आ रहा था क्‍योंकि हम एसी ऑन नहीं कर सकते थे, उससे आवाज में परेशानी आ सकती थी। इसलिये, उसे मैनेज करने में मैंने और मेरी मॉम ने बेहतरीन काम किया।

• इस शो से दर्शकों को क्‍या उम्‍मीद रखनी चाहिये?

हम लॉकडाउन में रह रहे हैं और इन दिनों दुनिया बहुत ही बेजान सी हो गयी है। सोनी सब के दर्शकों को अभी अपने फेवरेट किरदारों की बहुत याद आ रही है और वे नये एपिसोड भी नहीं देख पा रहे हैं। ‘कुछ स्‍माइल्‍स हो जाये…विथ आलिया’ दर्शकों के लिये कुछ नया पेश करने की कोशिश है। इस शो के साथ, हम दर्शकों के लिये ढेर सारी खुशियां और ‘स्‍माइल्‍स’ लाने के लिये सोनी सब के कलाकारों को एक साथ लेकर आ रहे हैं।

• सोनी सब पर यह आपका दूसरा शो है। कैसा महसूस हो रहा है?

सबसे पहले तो, मैं बहुत ही खुश हूं। सोनी सब पर अभी काफी सारे बेहतरीन शोज़ प्रसारित हो रहे हैं, जिसमें मशहूर ‘ऑफिस-ऑफिस’ भी शामिल है। इस चैनल पर एक साथ मेरे दो शो प्रसारित हो रहे हैं, मेरे लिये यह बहुत खुशी की बात है। जहां तक इस नये कॉन्‍सेप्‍ट की बात है तो यह काफी रोचक है और इसके लिये मैं बेहद आभारी हूं।

• लॉकडाउन के दौरान आप यह शो अपने दर्शकों के मनोरंजन के लिये लेकर आये हैं, आप अपना लॉकडाउन किस तरह बिता रही हैं?

सच कहूं तो, इन दिनों मैं बहुत ज्‍यादा सो रही हूं। मैं उन लोगों में से हूं जिसकी नींद आमतौर पर पूरी नहीं होती है, मुझे अच्‍छी तरह नींद नहीं आती है। इ‍सलिये, इन दिनों मैं काफी देर तक सो रही हूं। इसके अलावा, मैं हेल्‍दी खाने और खूब सारा पढ़ने की कोशिश कर रही हूं। हाल-फिलहाल में मैंने काफी सारी फिल्‍में देखी हैं और उनमें भी ज्‍यादातर कॉमेडी फिल्‍में और शोज़ हैं, क्‍योंकि मैं ‘कुछ स्‍माइल्‍स हो जाये…विथ आलिया’ की प्रैक्टिस कर रही हूं। मैं छोटी-छोटी बारीकियों और हाव-भाव पर ध्‍यान दे रही हूं। इसके बाद, मैं स्‍पेनिश भी सीख रही हूं।

• अपने दर्शकों को कोई मैसेज देना चाहेंगी?

उम्‍मीद करती हूं कि सभी घर पर होंगे और सुरक्षित होंगे। मुझे पता है सबके लिये यह मुश्किल घड़ी है लेकिन मुझे उम्‍मीद है ‘कुछ स्‍माइल्‍स हो जाये…विथ आलिया’ के साथ हम दर्शकों के जीवन में 15 मिनट जरूर खुशियां लेकर आयेंगे। इसलिये, आपसे विनती है कि घर पर रहें और इस नयी चीज का आनंद लें जो हम आपके लिये लेकर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)