Saturday , April 20 2024
ताज़ा खबर
होम / व्यापार / एसबीआई कार्ड ने ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड’ लॉन्चट करने के लिए पेटीएम के साथ साझेदारी की

एसबीआई कार्ड ने ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड’ लॉन्चट करने के लिए पेटीएम के साथ साझेदारी की

– डिजिटल पेमेंट क्षेत्र की दो अग्रणी कंपनियों ने नेक्स्ट जनरेशन क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के लिए गठबंधन किया है;

– इस कार्ड का उद्देश्य औपचारिक अर्थव्यवस्था में नए क्रेडिट कार्ड उपयोक्ताेओं को लाना और उन्हें अपने फाइनेंस नियंत्रित करने में सशक्त बनाना है

– कार्ड आवेदन करने, उसे जारी करने और खर्च का प्रबंधन करने के लिए डिजिटल प्रक्रिया में सक्षम बनाया

– इसे पेटीएम इकोसिस्टम, थर्ड पार्टी प्लेटफॉर्म और ऑफलाइन रिटेल स्टोर में भी इस्तेमाल किया जा सकता है

– असीमित कैशबैक एवं लाइफस्टाेइल प्रिविलेजेज के साथ रिवार्ड्स एवं बेनेफिट्स की दोबारा कल्प ना कीजिए

– निर्बाध, संपर्क रहित भुगतान के लिए यह कार्ड टैप टू पे की सुविधा से लैस है

नई दिल्ली: भारत की सबसे बड़ी क्रेडिट कार्ड कंपनी एसबीआई कार्ड और देश के अग्रणी डिजिटल वित्तीय सेवा प्लेटफॉर्म पेटीएम ने भारत के नेक्स्ट जनरेशन क्रेडिट कार्ड को लॉन्चड करने के लिए गठबंधन किया है। यह कार्ड दो वैरिएंट ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड’ और ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड सिलेक्ट’ में उपलब्ध है।इस प्रोडक्ट कोवीजा प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया गया है।पेटीएम एसबीआई कार्ड नेस्मार्ट ऐप फीचर्स को सक्षम करके और अपने उपयोगकर्ताओं कोबेहतर पुरस्कार और लाभ प्रदान करके क्रेडिट कार्ड के अनुभव को पूरी तरह से नया कर दिया है।यह लॉन्च एसबीआई कार्ड के उन प्रयासों के अनुरूप है, जो अपने ग्राहकों की खर्च संबंधी जरूरतों के अनुरूप अधिकतम मूल्य प्रदान करते हैं। साथ ही एक सुरक्षित और बेहतर ग्राहक अनुभव के लिए डिजिटल भुगतानों को प्रोत्साहित करते हैं।

पेटीएम एसबीआई कार्डधारकको एसबीआई कार्ड मोबाइल ऐप और उनके पेटीएम ऐप दोनों पर उपलब्ध स्मार्ट वन टैप फीचर के माध्यम से अपने कार्ड पर नियंत्रण रखने का अधिकार होगा। पेटीएम एसबीआई कार्ड इंस्टैं ट वन-टच सेवाओं से लैस होंगे, जैसेकि ऑनलाइन लेनदेन के लिए कार्ड को ब्लॉक/अनब्लॉक करना, नुकसान की स्थिति में कार्ड को ब्लॉक करना, डुप्लिकेट कार्ड जारी करना और बकाया क्रेडिट-सीमा देखना। इसमेंजरूरत न होने पर संपर्क रहित भुगतान या अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के लिए कार्ड को स्विच ऑफ करके धोखाधड़ी से बचने के लिए उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा करने का विकल्प भी मिलेगा। पेटीएम ऐप खर्चों का आकलन करने और भविष्य में स्मार्ट तरीके से खर्च करने में मदद करने के लिए एक पर्सनलाइज्ड् स्पेोन्डन एनालाइजर (व्यलक्ति खर्च विश्लेंषक) के साथ आएगा। पेटीएम उपयोगकर्ता 1 मिनट से भी कम समय में पेटीएम ऐप से कार्ड के लिए अपनी रजिस्टर कर सकते हैं।

नए युग और डिजिटल प्लेटफॉर्मको पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए डिजाइन किए गए ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड’ और ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड सिलेक्ट’ को पेटीएम ऐप और लाखों ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर पर इस्तेमाल करके बचत के साथ पुरस्कार भी प्राप्त कर सकते हैं। ग्राहक पेटीएम ऐप के जरिए फिल्मों की टिकट बुक करने, यात्रा की टिकट बुक करने और पेटीएम मॉल से खरीदारी करने पर ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड सिलेक्ट’ पर 5% और ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड’ पर 3% का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। पेटीएम ऐप पर‘पेटीएम एसबीआई कार्ड’ का उपयोग करने पर कार्डधारकों को 2% कैशबैक मिलता है, जबकि अन्य जगहों पर 1% कैशबैक मिलता है। पेटीएम इकोसिस्टम कई खरीदारी श्रेणियों की पेशकश करता है और ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड’का उपयोग करने पर नियमित पेटीएम यूजर्स को उनके सबसे प्रासंगिक खर्च श्रेणियों पर कई कैशबैक मिलते हैं।

चुनिंदा ग्राहकों के पास 1 नवंबर से पेटीएमऐप पर लाइव होने वाली वेटलिस्ट में शामिल होकर कार्ड के लिए अर्ली एक्सेास पाने हेतु जल्दी आवेदन करने का मौका है।

एसबीआई कार्ड के एमडी और सीईओ श्री अश्विनी कुमार तिवारी ने पेटीएम के साथ साझेदारी के बारे में कहा, “भारत में क्रेडिट कार्ड उद्योग की पहुंच अभी भी बहुत कम बनी हुई है। इसके अलावावर्तमान परिदृश्य मेंसोशल डिस्टेंसिंग जीवन का एक तरीका है और कैशलेस भुगतान एक सुरक्षित विकल्प है। ऐसे में डिटिजल भुगतान को हर जगह नए सिरे से प्रोत्साहन दिया गया है। पेटीएम के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी क्रेडिट कार्ड को सभी के लिए अधिक सुलभ बनाने की दिशा में एक कदम है। इस साझेदारी के माध्यम सेहम पेटीएम की व्यापक पहुंच का लाभ उठाने में सक्षम होंगे। साथ ही नए युग के डिजिटली विकसित हो रहे भारत के ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड के फायदों के साथ एक सुरक्षित, सुविधाजनक और पारितोषक भुगतान समाधान प्रदान करेंगे। इसके अलावाएक अभिनव कदम के तौर पर,हम पेटीएम पर उनकी ट्रांजैक्शुन हिस्ट्री के आधार पर ग्राहकों को अंडरराइट करेंगे, जिससेपेटीएम एसबीआई कार्ड को भारीग्राहक आधार मिलेगा।”

श्री भावेश गुप्ता (सीईओ – पेटीएम लेंडिंग) ने कहा, “हम गर्व के साथ एसबीआईकार्ड का स्वागत करते हैं, जो हमारे पार्टनर के रूप में इंटेलिजेंट फीचर्स और ग्रेट रिवार्ड के साथ भारत के सबसे ईमानदार क्रेडिट कार्ड को पेश करता है। हमारे कार्ड वास्तव में भारत के इच्छुक युवाओं और विकसित पेशेवरों को लाभ पहुंचाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। ये कार्ड उन्हें पेटीएम ऐप के माध्यम से अपने खर्चों का प्रबंधन और विश्लेषण करके एक स्वस्थ वित्तीय जीवन का नेतृत्व करने में मदद करेंगे और अच्छी तरह से समझदारी भरा वित्तीय निर्णय लेंगे। हमारी साझेदारी का उद्देश्य जनता के बीच क्रेडिट कार्ड तक पहुंच का लोकतंत्रीकरण करना है। हमारा मानना है कि यह क्रेडिट बाजार में बदलाव ला सकता है। इससे “क्रेडिट के नए” उपयोगकर्ता औपचारिक अर्थव्यिवस्थाप में आएंगे और हमारे ग्राहकों को वाकई में एक व्य क्तिगत कार्ड प्रबंधन अनुभव मिलेगा।”

वीजा के भारत और दक्षिण एशिया के ग्रुप कंट्री मैनेजर श्री टी आर रामचंद्रनने कहा, “हम भारत में अपने दो मूल्यवान साझेदारोंएसबीआई कार्ड और पेटीएम के साथ साझेदारीकर काफी खुश हैं और इस अनूठी पेशकश को बाजार में ला रहे हैं। इस समय टैप टू पे कार्ड की प्रासंगिकता के अलावा इस कार्ड में तीन भागीदारों द्वारा प्रदान किये जाने वाले प्रीमियम ऑफ़र्स और डिस्का उंटइसे भारतीय उपभोक्ताओं के लिए एक आकर्षक पेशकश बनाते हैं। हम इस विशिष्ट् साझेदारी की संभावना को लेकर उत्सारहित हैं जोकि डिजिटल भुगतान के लिए भारतीयों की एक नई पीढ़ी को शामिलकरने के लिए उत्पादों और समाधानों को पेश करेगी।”
कार्ड एनरोलमेंट के बिंदु से ही मूल्य प्रदान करते हैं। कार्ड वेलकम बेनिफिट के तहत 750 रुपये की पेटीएम फर्स्ट मेंबरशिप का लाभ मिलता है। इसके अलावा ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड सिलेक्ट’ भी कार्डधारकों को पहली बार उपयोग करने पर 750 रुपये का कैशबैक प्रदान करता है।

’पेटीएम एसबीआई कार्ड सिलेक्ट’ ग्राहकों को पहले दो कार्ड मेंबरशिप वर्षों के लिए कॉम्प्लिमेंट्री प्रायोरिटी पास मेंबरशिप के साथ-साथ हर साल चार कॉम्प्लिमेंट्री घरेलू हवाई अड्डे के लाउंज का दौरा भी प्रदान करता है। कार्ड विभिन्न वार्षिक लाभों के माध्यम से ग्राहकों को उनकी वफादारी के लिए पुरस्कृत करते हैं। ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड सिलेक्ट’के जरिए ग्राहक हर साल खर्च की एक लिमिट प्राप्त करके सालाना 6000रुपए तक के गिफ्ट वाउचर का लाभ उठा सकते हैं। वहीं ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड’ ग्राहकों को1 लाख रुपये का वार्षिक रिटेल खर्च करने पर कार्ड नवीनीकरण पर कॉम्प्लिमेंट्री पेटीएमफर्स्ट मेंबरशिप वाउचर मिलता है।कार्डधारकों को ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड’ और ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड सिलेक्ट’ के लिए क्रमशः 1 लाख और 2 लाख केसाइबर फ्रॉड इन्श्योरेंस कवर के साथ 1% फ्यूल सरचार्ज पर छूट मिलती है।

एसबीआईकार्ड और पेटीएम ने पूरे क्रेडिट कार्ड अनुभव को डिजिटल कर दिया है – आवेदन प्रक्रिया से लेकर क्रेडिट कार्ड की ट्रैकिंग और इसे जारी करने तक की प्रक्रिया डिजिटल है। यह सेवा कार्ड जारी करने और वितरण के ऑनलाइन ट्रैकिंग के साथ ही दस्तावेजों के संग्रह के लिए पेटीएम ऐप पर एक सुविधाजनक समय चुनने की सुविधा प्रदान करती है। सहजआवेदन प्रक्रिया से आवेदन खारिज होने की दर कम हो जाएगी और यहऔपचारिक क्रेडिट प्रणाली में अधिक से अधिक लोगों को हिस्साप लेने में सक्षम बनाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)