Saturday , April 13 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / कलांजली की छात्रा अस्मि रघुवंशी को मिली टैलेंट सर्च स्कॉलरशिप

कलांजली की छात्रा अस्मि रघुवंशी को मिली टैलेंट सर्च स्कॉलरशिप

आम सभा, भोपाल : प्रयाग संगीत समिति से सम्बद्ध कलांजली संस्था विगत कई वर्षों से नृत्य एवम् संगीत के क्षेत्र में लगातार सराहनीय कार्य कर रही है।गुरु श्री प्रदीप कृषनन जो श्री पी. एस. मनु के शिष्य है अपनी संस्था के शिष्यों के भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं।।वर्ष २०१९ की राष्ट्रीय टैलेंट सर्च स्कॉलरशिप भरतनाट्यम विद्या में कार्मल कॉन्वेंट की कक्षा आठ में अध्यनरत कलांजली की पंचम वर्षीय छात्रा अस्मि रघुवंशी को प्रदान की गई है।

यह स्कॉलरशिप १० से १४ वर्ष के छात्र- छात्राओं को विभिन्न क्षेत्रों में अपनी कला में विशेष योगदान के लिए प्रदान की जाती है। अस्मि मध्य प्रदेश से भरतनाट्यम विद्या से चयनित एकमात्र प्रतिभागी हैं। बचपन से ही नृत्य में अपनी विशेष रुचि के कारण इतनी कम उम्र में प्रदेश एवम् राष्ट्रीय स्तर के कई पुरस्कार प्राप्त कर चुकी हैं।यही नहीं यह नन्हीं कलाकार अमर रोलर स्केटिंग के बैनर तले विगत चार वर्षों से राष्ट्रीय स्तर पर अपनी खेल प्रतिभा का हुनर भी दिखा रही है।

अस्मि के पिता श्री रणवीर सिंह रघुवंशी एवम् मां श्रीमती चंद्रकिरण रघुवंशी ने बिटिया की इस उपलब्धि पर कलांजली संस्था के डायरेक्टर गुरु श्री प्रदीप कृष्णन का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि इस उलब्धि का पूरा श्रेय गुरु जी के आशीर्वाद एवम् अस्मि की अथक मेहनत को जाता है। पचमढ़ी महोत्सव सहित प्रदेश के कई प्रसिद्ध मंचों पर अस्मि की नृत्य कला का प्रदर्शन अनवरत जारी है। अपनी कला के माध्यम से परिवार एवम् देश का नाम रोशन करने का जज्बा इस नन्हीं कलाकार की आंखों में साफ़ दिखाई देता है।हम सभी अस्मि के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)