Monday , June 17 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / अधिकारी और मुस्लिम समाज दोनों ने मिलकर ईद सादगी व सदभावना से मनाए जाने की की पहल

अधिकारी और मुस्लिम समाज दोनों ने मिलकर ईद सादगी व सदभावना से मनाए जाने की की पहल

शांति समिति की बैठक में फैसला सोशल डिस्टेंस का पालन

आम सभा, विशाल सोनी, चंदेरी । चंदेरी मुस्लिम समाज के इबादत का महिना रमजान का सफर भी अब आखिरी असरे में सफर कर रहा है। इस माहे रमजान में सभी मुस्लिम समाज ने पूरे महीने रोजे रखकर और मस्जिद में सोशल डिस्टेंस का पालन कर चार या पांच लोगों ने ही नमाज अदा की, इसके अलावा बाकी लोगों ने घर पर ही रह कर नमाज अदा की,अब आने वाले समय में आज या कल ईद भी हो सकती है जिसकी मद्देनजर आज प्रशासन और मुस्लिम समाज के बीच बैठक में वरिष्ठ एडवोकेट इदरीश का पठान और मुस्लिम समाज के ऑलिमो के साथ चंदेरी अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी देवेंद्र सिंह,अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्रीमती लक्ष्मी सिंह, नायब तहसीलदार विनीत गोयल, नगर निरीक्षक संजीव तिवारी के साथ मीटिंग में पत्रकारों के अलावा बस्ती के सभी गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

जिसमें मुस्लिम समाज के लोगों ने राष्ट्रहित में और इस वैश्विक महामारी को देखते हुए प्रशासन के साथ जनहित में यह फैसला लिया कि जो फैसला इस हुकूमत का होगा उसी हुकूमत के फैसले के साथ हम अपनी ईद की नमाज अदा करेंगे यानी हर मस्जिद में सोशल डिस्टेंस के साथ कुल 5 लोग ही ईद की नमाज अदा करेंगे इस फैसले के साथ सभी प्रशासन के अधिकारी व शहर के गणमान्य नागरिकों ने भी अपनी सहमति जताई।

इस शांति समिति की बैठक में बार-बार बिजली गुल होने का मुद्दा भी गरमाया रहा जिसमें अनुविभागीय अधिकारी देवेंद्र सिंह पावर हाउस के अनिल परिहार को बुलाकर बिजली सप्लाई की जानकारी ली तो उन्हें बताया गया कि बंदरों के उछल कूद करने से बार-बार बिजली सप्लाई का फाल्ट हो रहा है। जिससे विद्युत सप्लाई में परेशानी हो रही है एक बड़ी मशीन के फाल्ट होने पर अशोकनगर से टीम भी फाल्ट सुधारने के लिए बुलाई गई है जिससे विद्युत विभाग की सुचारू व्यवस्था बनाई जा सके।

वहीं विद्युत वितरण कंपनी चंदेरी द्वारा प्रेसनोट जारी कर बताया गया कि दिनांक 24/5 /20 20 दिन रविवार को 33kv चंदेरी सब स्टेशन पर मेंटेनेंस कार्य हेतु 33/11 केवी चंदेरी सब स्टेशन से निकलने वाले समस्त 11 केवी फीडर ताना-बाना चंदेरी बोर्ड कॉलोनी फतेहाबाद प्राणपुर सिंहपुर अमलाई राजघाट फिल्टर पिपरोद की विद्युत आपूर्ति एसटीएम टीम द्वारा मेंटेनेंस कार्य होने के कारण दिनांक 24/5/ 20 को दिन रविवार को सुबह 10:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक बाधित रहेगी विद्युत प्रदाय बंद एवं चालू करने के समय आवश्यकतानुसार कटाया बढ़ाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)