Friday , April 19 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / मानव सेवा, परम सेवा का अनुसरण करते हुए होली स्पिरिट सिस्टर्स ने जरूरतमंदों की सेवा में अपना हाथ बढ़ाया

मानव सेवा, परम सेवा का अनुसरण करते हुए होली स्पिरिट सिस्टर्स ने जरूरतमंदों की सेवा में अपना हाथ बढ़ाया

आम सभा, भोपाल : एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते हम सभी के लिए एक साथ खड़े होने का यह समय है ताकि वंचित व्यक्तियों, जिनके पास जीवन जीने के लिए बुनियादी आवश्यकताओं का अभाव है उनकी सहयता की जा सके। हमें साहस, दया और निस्वार्थ भाव से आगे बढ़ने के लिए आमंत्रित किया गया है। चलिए हम दूसरो के लिए आशा की किरण बने ।

उदय सामाजिक विकास संस्था-जाटखेड़ी-भोपाल ने लाॅकडाउन की स्थिति (कोविड19) से निपटने के लिए राहत कार्य किया। 28 दिनों में, (28 मार्च से 25 अप्रैल तक) उदय 4375 परिवारों तक भोजन (सूखा राशन 4375 परिवारों तक पहुंचाया है जिसमें चावल, आटा, दालें, मसाले, चीनी, चायपत्ती, नमक और खाना पकाने का तेल और भोपाल नगर निगम की मदद से 1000 पकाया हुआ खाना पहुचाया है ) ये उत्कृष्ट कार्य सेंट रफायल को-एड स्कूल, ज़मेटो, एक्शन एड, उदय संस्था, एक समाचार पत्र समूह और पवित्र आत्मा कान्वेंट भोपाल जैसे संगठन के सहयोग से किया गया।

इसके अंतर्गत पुराने जाटखेड़ी, नई जाटखेड़ी, 48 झुग्गी, जयभीम नगर, संजय नगर, बस स्टाप बागमुगालिया, अंबेडकर पार्क, लहारपुर, चाँदबाड़ी, बालाजी, दुर्गानगर, गणेश नगर, सलैया, रूचि लाइफसेप्स के पास स्थित कंजर बस्ती, संजय नगर मल्टी) में दैनिक मजदूरों,प्रवासियों, निर्माण कार्य में शामिल श्रमिकों, घरेलू कामकाज कर्ता,11 मील स्थित बंगरसिया मिसरोद में लोहारों और खानाबदोश, समरदा और सहारा में प्रवासियों के परिवारों तक जरुरी सामान पहुचाया गया, इस कार्य में भोपाल के 6 वार्ड (53,55,61,63,54,85) कवर हुए। उदय सोषल सर्विस की डायरेक्टर सिस्टर लिजी थॅमस ने कहा- ये केवल चुनिंदा परिवार और ऐसे व्यक्ति हैं जो अधिक जरूरतमंद थे, हमें और भी अन्य जरूरतमंद लोगों तक पहुंचने की आवश्यकता है

जिनके पास बुनियादी आवश्यकताओं की कमी है और हमारे प्रयास जारी हैं। मैं कई व्यक्तियों और संगठनों की आभारी हूं जो इस नेक पहल में हमारे साथ आगे आए और हमरा साथ दिया, पुलिस विभाग विशेष रूप से मिसरोद और बागसेवनिया पुलिस स्टेशनों ने लोगों़ में सामान वितरित करने और भीड़ नियंत्रित करने में बहुत मदद की है।

आर्चबिषप लियो कार्नेलियो ने पवित्र आत्मा धर्मसंघ की धर्मबहनों और उनके सहयोगी संगठनों के द्वारा जरूरतमंदों की जा रही सेवाकार्यों की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)