Tuesday , April 23 2024
ताज़ा खबर
होम / राज्य / देवरिया : एकजुटता से ही मिलेगी समाज को नई पहचान

देवरिया : एकजुटता से ही मिलेगी समाज को नई पहचान

आम सभा, ब्यूरो/देवरिया। सैथवार मल्ल स्वाभिमान मोर्चा के तत्वावधान में जी आई सी ग्राउंड, देवरिया में सैथवार मल्ल महाकुम्भ का आयोजन सम्पन्न हुआ। युवा महाकुम्भ में देवरिया जनपद के विभिन्न गांवों से हज़ारों की संख्या में युवा शामिल हुए। महाकुम्भ की अध्यक्षता मास्टर राधेश्याम सिंह ने की जबकि मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती उषा सिंह रिटायर्ड प्रधानाचार्या) उपस्थित रहीं। विशिष्ट अतिथि कमला सिंह सैथवार जी थे।

कार्यक्रम की शुरुआत रमेन्द्र सिंह जी के शंखध्वनि और भोजपुरी में सरस्वती वंदना द्वारा हुआ। स्वागत भाषण देते हुए अमित सिंह छोटू ने समस्त आगंतुकों का स्वागत किया।धर्मेन्द्र मल्ल  अनूप सिंह एडवोकेट जी ने मोर्चा की संरचना और कार्यों के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला।

मनोज सिंह  ने विदेश में नौकरियों और रोजगार के बारे में युवाओं को सलाह दिया। अरविंद सिंह जी ने शिक्षा के महत्व पर रोशनी डालते हुए बालिका शिक्षा पर जोर दिया। प्रवीण प्रताप मल्ल(ग्राम प्रधान) ने युवाओं को नशाखोरी और अन्य बुराइयों से दूर रहते हुए समाज के लिए सकारात्मक कार्य करने का आह्वान किया। प्रभात सौरभ सिंह ने समाज के इतिहास और समाज को मिल रहे आरक्षण पर विस्तार से चर्चा की।

फौजी नरेंद्र सिंह ने युवाओं को अपने अंदर शारीरिक बल लाने के लिए प्रयास करने पर बल दिया। बिहार से पधारे राकेश राव जी ने बिहार में मूल नाम से मिलरहे आरक्षन पर चर्चा की। अध्यक्षीय संबोधन में मास्टर राधेश्याम सिंह जी ने कहा कि राज्य सरकार को जनभावना के अनुरूप सैथवार मल्ल समाज को मिल रहे कुर्मी-मल्ल और कुर्मी-सैथवार में संशोधन कर सैथवार व मल्ल नाम से जाति प्रमाण पत्र जारी करने का आदेश तत्काल प्रभाव से निर्गत करना चाहिए।समाज के जनप्रतिनिधियों की चुप्पी पर उन्होंने आश्चर्य व्यक्त किया।

मुख्य अतिथि उषा सिंह(रिटायर्ड प्रधानाचार्य) ने मोर्चा के कार्यों की सराहना करते हुए भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया। महाकुम्भ में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर राज्य सरकार से मूल नाम से जाति प्रमाण पत्र जारी करने संबधी शासनादेश तुंरत निर्गत करने की मांग की गई।
कार्यक्रम के अंत मे अजय प्रताप मल्ल ने समस्त आगंतुकों और आयोजन में सहयोग करने वालों युवाओ के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

महाकुम्भ में आसनारायन सिंह, रिंकू सिंह, अजय कुमार सिंह, जी डी सिंह, मनोज सिंह, देवेश मल्ल, सुषेन सिंह,पंकज सिंह, शौर्य प्रताप सिंह, विजय प्रताप मल्ल, आकाश सिंह, अनूप मल्ल, अजित सिंह, रमाकांत सिंह, राजीव सिंह(ग्राम प्रधान) सुधीर सिंह, निकेश मल्ल, जगदंबा शरण सिंह,प्रिंस सिंह, चंद्रभान मल्ल, कल्पनाथ मल्ल, ज्ञानचंद्र सिंह,राजेश मल्ल, अम्बरीष प्रताप मल्ल, बलबीर सिंह, गुड्डू सिंह, शिवमूर्ति सिंह, ओ पी सिंह, संजीव सिंह,शैलेश प्रताप मल्ल, गंगासिंह शस्त्रवार, मणिकांत सिंह, दिग्विजय सिंह,राजकुमार सिंह, हरेंद्र सिंह इंद्रभान सिंह इत्यादि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)