Wednesday , April 24 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / एचआर और आईआर पर सीआईआई ने किया कान्क्लेव का आयोजन

एचआर और आईआर पर सीआईआई ने किया कान्क्लेव का आयोजन

भोपाल। कॉन्फेडरेषन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज (सी.आई.आई.) द्वारा षुक्रवार को एचआर प्रोफेषनल्स के लिए एक कान्क्लेव का आयोजन किया गया। कॉन्क्लेव लीवरेज एचआर टू टेक बिजनेस टू नेक्स्ट लेवल थीम पर आयोजित किया गया। इस कान्क्लेव में एचआर प्रोफेषनल्स को अपनी भूमिका का निर्वाह करते हुए अपने दायरों और उम्मीदों को किस तरह विकसित करना चाहिए और उन्हें किस तरह रहना चाहिए इस पर विषेष ध्यान केन्द्रित किया गया।

प्रारंभ में सीआईआई मप्र चैप्टर के एचआर आईआर और कौषल विकास के कन्वीनर सिद्धार्थ चतुर्वेदी ने प्रतिभागियों का स्वागत किया। उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए गेल इंडिया के जनरल मैनेजर (एचआर) डी.के. जैन ने कहा कि डिजिटाइजेषन एक सतत विकससित प्रक्रिया है और यह 32 से 76 प्रतिषत तक बढ़ेगी। अगर हम आईटी क्षेत्र में नहीं बढ़ेंगे तो हम सिस्टम से बाहर हो जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि सभी कंपनियां अब कंपनी और एम्प्लाई के बेहतर रिलेषनषिप पर जोर दे रही है।

कमिन्स टर्बो टेक्नोलॉजी के एचआर हेड श्री मनीष जैन ने कहा कि कार्यस्थल पर सभी कर्मचारी के साथ एक सा व्यवहार होना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक अच्छा प्रबंधक बनने के लिए सिर, दिल और हाथ एक साथ काम करना चाहिए।

उद्घाटन सत्र के बाद में आईसेक्ट गु्रप की निदेषक सूश्री पल्लवी राव चतुर्वेदी की मौजूदगी में द न्यू एज ऑफ एचआर/आईआर इनसाइट विषय पर सत्र का आयोजन किया गया। इसमें हेक्सावेयर टेक्नोलॉजी लिमिटेड के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट(एचआर) ने स्वचालन, रोबोटिक्स एआई और आईओ टी के आगमन के बाद कामकाजी माहौल तेजी से बदल रहा है।

तकनीकी की वजह से एचआर का कार्य और उसके रूप में तेजी से बदलाव आ रहे हैं। नेटलिंक सॉफ्टवेयर प्रा. लि. के बिजनेस इंटेलिजेंस एंड एनालिटिक्स आर्किटेक्ट सौरभ मिश्रा ने आर्टिफिषियल इंटेलिजेंस की एचआर में भूमिका पर बात की। उन्होंने कहा कि एआई को अपनाने से एच के कार्य में गतिषीलता आएगी और कार्य रोमांचक हो जाएगा।

कान्क्लेव में वत्साना टेक्नोलॉजी प्रा.लि. के वाइस प्रेसिडेट (कंटेट) श्री एमएस निदेही खेरा, पारले एग्रो प्रा. लि. के सीनियर मैनेजर (एचआर) सुबोध कुमार साहू, वरूण वेंचर और षास्वा प्रोडक्ट्स के संस्थापक श्री विजेय आनंद, सीआईआई भोपाल जोनल के वॉइस चेयरमेन अनिमेष जैन, टीएएफई मोटर्स एंड ट्रेक्टर्स लि. के सीएचआरओश्री अनिल गौर और ल्यूपिन लि. के डीजीएम एचआर गिरिष वेरूलकर ने भी संबोधित कर विषय पर अपने गंभीर विचार से प्रतिभागियों का ज्ञान वर्धन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)