Friday , June 14 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / भोपाल / नागरिकों का प्रशासन को भरपूर सहयोग, जरूरत का सामान खरीदते वक्त कर रहे हैं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

भोपाल / नागरिकों का प्रशासन को भरपूर सहयोग, जरूरत का सामान खरीदते वक्त कर रहे हैं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

आम सभा, भोपाल : नोबल कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के चलते नागरिकों को रोजमर्रा की जरूरतों का सामान सब्जी, फल, किराना आदि की खरीदारी में सुगमता के साथ ही उन्हें संक्रमित होने से बचाने के लिए संभागायुक्त एवं प्रशासक श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव एवं निगम आयुक्त विजय दत्ता के निर्देषों के परिपालन में जिला प्रषासन एवं नगर निगम द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में लगने वाले बाजारों 1-1 मीटर की दूरी पर खड़े होने के लिये चिन्हांकन किया गया है। जिला प्रशासन एवं नगर निगम प्रषासन ने नागरिकों से अपील की है कि वह अपना जरूरत का सामान खरीदते समय सोशल डिस्टेंसिंग का स्वयं भी पालन करें और दूसरों को भी समझाइष दें।

इस अपील का गम्भीरता और सतर्कतापूर्वक पालन करते हुये सभी नागरिक लगाये गये चिन्हों पर ही खड़े होकर सोषल डिस्टेंसिंग के साथ ही अपनी जरूरत का सामान क्रय कर रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के अनुशासन के पालन को लेकर नागरीकों में उत्साह है एवं वह भयमुक्त होकर अपनी देनिक जीवन की आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी निश्चिंत होकर कर रहे हैं।

निगम के अमले ने शहर के विजय मार्केट, अषोका गार्डन, इन्द्रपुरी, भानपुर, अयोध्या नगर, बागसेवनिया, मिसरोद, डी.आई.जी. बंगला, आनन्द नगर आदि क्षेत्रों में सोषल डिस्टेंसिंग हेतु चिन्हांकन किया गया है। इन सब्जी बाजारों मंे शाम के समय प्रतिदिन लगभग 250 सब्जी विक्रेता अपनी दुकान लगाकर लोगों की जरूरतों का सामान विक्रय कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)