Saturday , July 13 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / क्षेत्र के विकास के लिए सदैव तत्पर रहेंगे – मंत्री लखन सिंह यादव

क्षेत्र के विकास के लिए सदैव तत्पर रहेंगे – मंत्री लखन सिंह यादव

 आम सभा ब्यूरो, ग्वालियर ।        

 चेतना मंच द्वारा आयोजित जय गणतंत्रते कार्यक्रम में पशुपालन मंत्री

प्रदेश के पशुपालन, मछुआ कल्याण एवं मत्स्य विकास मंत्री लाखन सिंह यादव ने जय गणतंत्रते कार्यक्रम में कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए सदैव तत्परता से काम करेंगे। सरकार निरंतर आमजन की भलाई के लिए काम करने का प्रयास करती रहेगी।इसके लिए यह भी महत्वपूर्ण है कि आमजन का पूरा सहयोग मिले। उन्होंने चेतना मंच द्वारा किए जा रहे समाज हितेषी कार्यों की भी सराहना की।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर चेतना मंच एवं अभिलाषा संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में दीनदयाल नगर में जय गणतंत्रते कार्यक्रम आयोजित किया गया।गणतंत्र दिवस की संध्या पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित प्रदेश के पशुपालन मंत्री ने अपने उद्बोधन में कहा कि चेतना मंच और संस्थान द्वारा जो भी आयोजन किया गया है वह सराहनीय है। इससे जरूरतमंद बच्चों को मदद मिलेगीऔर आगे भी संस्थान द्वारा विकासात्मक कार्य किए जाते हैं उनमें सहयोग किया जायेगा। उन्होंने मंत्री स्वेच्छानुदान निधि से 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा भी की।

कार्यक्रम में चेतना मंच के अध्यक्ष दीपक तोमर, क्षेत्रीय पार्षद जबर सिंह गुर्जर, केशव पाण्डेय, श्री दीक्षित, बृजेश यादव, पी एस कुशवाह, डॉ हरि मोहन दीक्षित सहित नगरवासी एवं संस्थान के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विधायक मुन्नालाल गोयल ने सभी क्षेत्रवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पूरा देश गणतंत्र दिवस मना रहा है और 70 वर्ष का सफर हमने तय कर लिया है परंतु देश के नागरिक होने के नाते हमारा यह कर्तव्य है कि देश की आजादी के लिए जिन शहीदों ने अपने प्राणों का बलिदान दिया, हमे उस आजादी के उद्देश्य को सार्थक बनाना है और देश को विकास के पथ पर निरंतर आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा हर आदमी को बुनियादी सुविधाएं मिले। शिक्षा स्वास्थ्य जैसी आवश्यकताएं पूरी हो। क्षेत्रवासियों के अनुरोध पर विधायक श्री गोयल ने कहा कि यदि नगर वासियों के पास विकासात्मक अच्छे प्रस्ताव हैं तो उन पर विचार करते हुए विधायक निधि से काम कराया जाएगा।

समारोह में ग्वालियर निवासी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सुनील मौर्य को भी सम्मानित किया गया। साथ ही बच्चों को शिक्षा के लिए स्कॉलरशिप के प्रमाण पत्र भी दिए। कार्यक्रम में शासकीय मॉडल स्कूल की छात्रा संयुक्ता जादौन और अबनेजर स्कूल की छात्रा गायत्री शर्मा को अभिलाषा संस्थान में शिक्षा के लिए 100% स्कॉलरशिप के प्रमाणपत्र दिए। इसी प्रकार संस्थान में पढ़ाई के लिए अन्य विद्यार्थियों को भी 50% स्कॉलरशिप का प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित इस रंगारंग समारोह में छात्र-छात्राओं ने देश भक्ति की भावना से ओतप्रोत प्रस्तुतियां भी दी। इसके अलावा मार्च पास्ट दल का प्रतिनिधित्व करने वाले दल, ऋषि गालव पब्लिक स्कूल, सनराइज पब्लिक स्कूल, डीपीए अकादमी, चौधरी घनश्याम अकादमी,ईसीएस बैगलेस स्कूल को भी स्मृति चिन्ह प्रदान किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)