Saturday , April 13 2024
ताज़ा खबर
होम / व्यापार / एसर दिवाली से पहले भारत में 2-इन-1 एयर प्यूरीफायर एवं सर्कुलेटर ‘एसरप्योर कूल’ लेकर आया

एसर दिवाली से पहले भारत में 2-इन-1 एयर प्यूरीफायर एवं सर्कुलेटर ‘एसरप्योर कूल’ लेकर आया

एसरप्योर कूल एचईपीए13 ट्रिपल फिल्ट्रेहशन सिस्टम, 16-मीटर एयर सर्कुलेटर और बूस्टर के साथ आपके कमरे में 2-इन-1 एयर प्यूरीफायर और एयर सर्कुलेटर के माध्यम से 3 मिनट में शुद्ध हवा देता है और बैक्टीरिया, वायरस, एलर्जन्स और दुर्गंध को प्रभावी ढंग से हटाता है

• एक्टिवेटेड कार्बन फिल्टर और Ag+ सिल्वर कोटेड फिल्टर के साथ एसरप्योर कूल का 3-इन-1 एचईपीए13 फिल्टर 0.3 माइक्रोन्स जितने छोटे 99.97 प्रतिशत पार्टिकल्स हटाता है, जैसे पीएम2.5, एलर्जीस, पराग, कीटाणु, बैक्टीरिया और गैसें तथा दुर्गंध भी दूर करता है।

• एलईडी इंडीकेटर लाइट रियल-टाइम एयर क्वालिटी दिखाती है; पीएम2.5 सस्पेंडेड पार्टिकल्स का पता लगाती है और उसके हिसाब से ऑपरेशन मोड को एडजस्ट करती है

• एयर प्यूरीफिकेशन और सर्कुलेशन के कार्य 2-इन-1 में

• अगर कमरे में हवा की गुणवत्ता खराब है, तो पीएम2.5 एयर क्वालिटी सेंसर ऑटोमैटिक तरीके से प्यूरीफायर की स्पीड बढ़ा देता है। यह हरी, पीली या लाल इंडीकेटर लाइट दिखाकर हवा की गुणवत्ता बताता है

• यह प्यूरीफायर ऐसे आयन बनाता है, जो बायोकेमिकल रिएक्शन करते हैं, जिससे हानिकारक गैसें (जैसे फॉर्मेल्डिहाइड और टोलुइन) टूट जाती हैं और यह धूल तथा पीएम2.5 पार्टिकल्स को भी पकड़ लेता है।

• एसरप्योर कूल सफेद और डार्क ग्रे रंग में रिमोट कंट्रोल के साथ उपलब्ध है और 90 डिग्री होरिज़ोंटल तक घूम सकता है और इसका पंखा 90 डिग्री ऊपर और नीचे चल सकता है और 16 मीटर तक शुद्ध हवा दे सकता है। यह 27 वर्गमीटर के कमरे में केवल 3 मिनट में पूरा एयर सर्कुलेशन दे सकता है।

बेंगलुरू : अग्रणी वैश्विक टेक्नोलॉजी ब्राण्ड्स में से एक एसर ने आज अपनी नई प्रोडक्ट लाइन एसरप्योर कूल का अनावरण किया है। यह एक 2-इन-1 एयर सर्कुलेटर और प्यूरीफायर है, जो हवा को शुद्ध करने के लिये एक 3-इन-1 एचईपीए (हेपा) फिल्टर का उपयोग करता है, और सर्कुलेटर शुद्ध हवा को कमरे में फैलाता है। यह उत्पाद एसर के स्मार्ट एयर क्वालिटी सॉल्यूशन बिजनेस का विस्तार है और सुरक्षित रहन-सहन को बढ़ावा देने के इस ब्राण्ड के कॉर्पोरेट मिशन के अनुरूप है। इसमें स्मार्ट फीचर्स हैं, जो यूजर के जीवन की गुणवत्ता बढ़ाते हैं और पर्यावरण को फायदा पहुँचाते हैं।

आज शहरों में प्रदूषण बढ़ रहा है और उपभोक्ता हवा की गुणवत्ता को लेकर ज्यादा सचेत हैं और इसलिये, एयर प्यूरीफायर्स एक जरूरत बन चुके हैं। हवा के प्रदूषण से फेफड़ों और शरीर के दूसरे टिश्यू को क्षति और प्रदाह हो सकता है और वायरस तथा रोगों को रोकने की शरीर की योग्यता कम होती है, जिससे ज्यादा गंभीर संक्रमण हो सकता है। शोध के अनुसार अगर हवा में प्रदूषक के रूप में ज्यादा पार्टिकल हों, तो वायरस ज्यादा दूरी तय कर सकते हैं और उनका एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलना आसान हो जाता है। नया एसरप्योर कूल पूरे साल शुद्ध और स्वस्थ हवा के लिये इसका ध्यान रखता है और अत्याधुनिक नवाचार से युक्त है। इस डिवाइस में एक स्मार्ट सेंसर है, जो इसके ऑपरेशन मोड को ऑटोमैटिक तरीके से एडजस्ट करता है और यूजर्स को सोते समय भी साफ हवा देता है, लेकिन ऊर्जा को बर्बाद नहीं करता है। अत्याधुनिक फीचर के साथ यह उचित दाम पर उपलब्ध है, ताकि ज्यादातर परिवार इसे खरीद सकें और अपने खुद को प्रदूषक, एलर्जन्स और हानिकारक बैक्टीरिया और वायरस से सुरक्षित रख सकें।

इस लॉन्च पर एसर इंडिया के चीफ बिजनेस ऑफिसर सुधीर गोयल ने कहा, ‘‘एसर में हमारा लक्ष्य सार्थक इनोवेशन लेकर आना है जो हमारे उपभोक्ताओं का जीवन बेहतर बनाएं। भारत में हवा की गुणवत्ता एक बड़ी चिंता का विषय बन रही है और हमारा एसरप्योर कूल एयर प्यूरीफायर बेहद उचित दाम पर हवा को शुद्ध करने वाली एडवांस्ड टेक्नोलॉजी से युक्त है, ताकि भारत में कई परिवार अपने प्रियजनों को प्रदूषित हवा के कारण होने वाले रोगों और एलर्जी से सुरक्षित रख सकें।’’

एक आधुनिक डिजाइन में उच्च क्षमता का एयर प्यूरीफिकेशन

2-इन-1 एसरप्योर कूल में प्यूरीफिकेशन और एयर सर्कुलेशन फैन एक ही डिवाइस में है। प्यूरीफायर हवा की अशुद्धियों को फिल्टर करता है और फिर सर्कुलेटर शुद्ध हवा को 16 मीटर तक फैलाता है। 27 वर्गमीटर के कमरे में पूरा एयर सर्कुलेशन करने में इसे केवल तीन मिनट लगते हैं और इसके एयर सर्कुलेटर और एयर प्यूरीफायर फंक्शंस को अलग-अलग या एक साथ उपयोग में लाया जा सकता है। इन-बिल्ट एलईडी टच पैनल और चाइल्ड सेफ्टी लॉक्सल के साथ एसरप्योर कूल सेहत को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने वाले उपभोक्ताओं की पहुँच में लाता है, फिर चाहे उनका ऑफिस हो या घर।

एचईपीए फिल्टर 99.97 प्रतिशत सस्पेंडेड पार्टिकल्स को हटा देता है

यह 2-इन-1 एयर सर्कुलेटर एवं प्यूरीफायर हवा को शुद्ध करने के लिये 3-इन-1 एचईपीए13 फिल्टर का उपयोग करता है। इसे एक कैटालिटिक-एक्टिवेटेड कार्बन फिल्टर के साथ मिलाया गया है, ताकि पीएम1.0 पार्टिकल्स को प्रभावी रूप से फिल्टर कर सके और यह 99.97 प्रतिशत तक 0.3μm सस्पेंडेड पार्टिकल्स और बैक्टीरिया को कमरे की हवा से निकाल देता है। यह हानिकारक गैसों को भी हवा से अलग करता है और हटाता है। इसका परीक्षण थर्ड-पार्टी लेबोरेटरीज द्वारा हुआ है और इसका Ag+ सिल्वर कोटेड फिल्टर प्रभावी ढंग से हवा में मौजूद बैक्टीरिया को फिल्टर करता है और यह एच1एन1 वायरस की गतिविधि के विरूद्ध भी प्रभावी है।

वास्तेविक समय में हवा की गुणवत्ता में होने वाले बदलाव का पता लगाता है

2-इन-1 एयर सर्कुलेटर एवं प्यूरीफायर में पीएम1.0 एयर क्वालिटी सेंसर है, जिसके द्वारा यह वास्त विक-समय में इनडोर एयर क्वालिटी को ऑटोमैटिक तरीके से माप लेता है। यह तीन एलईडी इंडीकेटर लाइट्स के माध्यम से हवा की गुणवत्ता का बदलाव दिखाता है और प्यूरीफायर के ऑपरेशन मोड को स्मार्ट तरीके से एडजस्ट करता है, ताकि पूरे कमरे में हवा की शुद्धि क्षमतावान तरीके से हो। यह निगेटिव आयन भी छोड़ता है, जिससे हवा की हानिकारक गैसों को निकालने में मदद मिलती है, जैसे फॉर्मेल्डिहाइड और यह धूल (पीएम2.5) जैसे ठोस पार्टिकल्स को पकड़ लेता है, ताकि कमरे में हवा की गुणवत्ता बेहतर रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)