Thursday , October 17 2024
ताज़ा खबर
होम / राज्य / मध्य प्रदेश / मध्यप्रदेश में बढ़ते महिला अपराध के खिलाफ उतरी कांग्रेस

मध्यप्रदेश में बढ़ते महिला अपराध के खिलाफ उतरी कांग्रेस

कटनी

कटनी जिले में मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल और बहोरीबंद विधायक प्रणय पांडे से मिले कांग्रेस नेताओ ने जिले में महिला अपराध के आंकड़े दिखाते हुए बताया कि पिछले 10 वर्षों में हजारों महिलाओं के साथ दुराचार हुए है। इसकी वजह नर्म पड़ी पुलिस व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि अगर उचित दंड मिलते तो शायद इन बदमाशों के हौसले बुलन्द न होते।

महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष रजनी वर्मा ने कहा कि प्रदेश के साथ कटनी के आंकड़ें की बात करे तो 10 सालों में 1412 महिलाओं दुष्कर्म का शिकार बनी है। ये तो वो मामले है जो कागजात में है, जबकि इससे 3 गुना तो दर्ज ही नहीं हो पाते। इसी बदहाल स्थिति को दुरुस्त करने के लिए विधायक संदीप जायसवाल से मुलाकात करते हुए ज्ञापन सौंपा है।

कांग्रेस नेता करण सिंह चौहान ने बताया कि वरिष्ठ नेतृत्व के आदेश पर पूरे मध्यप्रदेश में जनप्रतिनिधियों से मिलकर महिला अपराध को लगाम लगाने के लिए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया है और उन्हें बच्चियां और महिलाओं जो अकेले घर से बाहर निकलने में असुरक्षित महसूस करती है, उनकी सुरक्षा करना हम सब की जिम्मेदारी है। हम विधायक से लेकर पुलिस अधीक्षक से भी इस मामले पर चर्चा करेंगे।