Friday , June 21 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में दो पैसेंजर ट्रेन आपस में टकराईं, 8 की मौत

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में दो पैसेंजर ट्रेन आपस में टकराईं, 8 की मौत

विजयनगरम : आंध्र प्रदेश के विजयनगरम के पास एक पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतर गई. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, विजयनगरम जिले में यात्रियों को ले जा रही एक पैसेंजर ट्रेन की दूसरी ट्रेन से टक्कर हो गई. इस हादसे में ट्रेन की 3 बोगियां पटरी से उतर गईं. विजयनगरम की एसपी दीपिका ने एएनआई को बताया कि इस हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 10 लोग घायल हुए हैं.

जानकारी के अनुसार, कोथावलासा (एम) अलमांदा-कंटाकापल्ली में विशाखा से रायगढ़ा जा रही ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर गए. मौके पर पहुंचे अधिकारियों राहत-बचाव कार्य में जुट गए हैं.

पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

पीएम मोदी ने मृतक के निकटतम परिजन को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 हजार रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया.

सीएम एम्बुलेंस भेजने का आदेश दिया

आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने तत्काल राहत उपाय करने और विजयनगरम के निकटतम जिलों विशाखापत्तनम और अनाकापल्ली से अधिक से अधिक एम्बुलेंस भेजने का आदेश दिया. साथ ही उन्होंने बेहतर ईलाज के लिए आसपास के अस्पतालों में सभी प्रकार की व्यवस्था करने के आदेश दिए. मुख्यमंत्री ने घायलों को शीघ्र चिकित्सा सेना देने के लिए स्वास्थ्य, पुलिस और राजस्व सहित अन्य सरकारी विभागों का आदेश जारी किया.

पीएम मोदी ने लिया स्थिति का जायजा

पीएमओ ने ट्वीट किया, “पीएम नरेंद्र मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और अलमांदा और कंटाकापल्ली सेक्शन के बीच ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद स्थिति का जायजा लिया. प्रधानमंत्री ने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने घायलों के जल्दी ठीक होने की प्रार्थना की.”