Saturday , April 13 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / टीला जमालपुरा पुलिस ने 16 वाहनो के शातिर वाहन चोर को किया गिरफ्तार

टीला जमालपुरा पुलिस ने 16 वाहनो के शातिर वाहन चोर को किया गिरफ्तार

आम सभा, भोपाल। भोपाल शहर में वाहन चोरी की बारदात को रोकन हेतु समस्थ थानों मे एक टीम गठित करने एवं रोकथाम पर लगाने हेतु निर्देश दिये गये थे। जिसके पालन मे नगर पुलिस अधीक्षक नागेन्द्र पटेरिया नपुअ. (शाह.बाद) भोपाल के निर्देशन मे एक टीम थाना प्रभारी टीला मय स्टाफ के गठित की गई।

दौराने तलाश जरिये मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि एक लडका जिसकी उम्र लगभग 24,25 साल की होगी जो हरे कलर की फुल टी शर्ट तथा नीले कलर की जीन्स पेन्ट पहने है जो बैरसिया बस स्टेण्ड में खडा है मोटर सायकिल को कम दामो पर बैचने की बात कर रहा है ऐसा प्रतीत होता है कि वह मोटर सायकिल चोरी की है। की सूचना पर हमराह स्टाफ को बुलाकर मुखबिर की सूचना बताकर मुखबिर बताये स्थान पर पहुंचा जहा देखा कि एक लडका मोटर सायकिल को मेन स्टेन्ड पर खड़ी कर उसमें बैठा है।

जिसे घेरा बन्दी कर पकड़ा नाम पता पूछा तो मोटर सायकिल पर बैठने वाले लड़के ने अपना नाम शाहवाज पिता रफीक उम्र 24 साल नि.- म.न.15 गली न.01 छावनी कोल मंगलवारा भोपाल का होना बताया जिसके पास उपलब्ध मो.सा.क्रं.MP20/MD9520 के बारे में पूछा तो कभी कुछ कभी कुछ बताने लगा हिकमत अमली से पूछताछ की गयी तो लगभग 15 दिन पहले भोपाल टाकीज चौराहे के पास बकरा मार्केट से उक्त मोटर सायकिल को चोरी करना बतया जो प्रथम दृष्टया मामला चोरी के संदेह की होकर अपराध धारा 41(1-4)जाँ.फौ. 379 भादवि का पाया जाने से मौके पर शाहवाज से पूछताछ कर धारा साक्ष्य अधिनियम का मेमोरेन्डम लेख कर मोटर सायकिल को मौके पर धारा 41(1-4)जॉ.फौ. 379 भादवि में आरोपी शाहवाज से मोटर साकिल एक हीरो होण्डा पेशन मो.सा.क्रं.MP20/MD9520 इन्जन न.07K05M73820 व चौचिस नम्बर 07K05c68637 कुल कीमती 25,000 रुपये जप्त कर आरोपी शाहवाज को अपराध सदर में गिरफ्तार कर उपपोक्त मोटर साईकिल को कब्जा पुलिस लिया गया।

आरोपी शाहवेज ने गहन पूछताछ पर माह जनवरी 2020 से अभी तक थाना कोहेफीजा क्षेत्र, शाहजहाँनाबाद, हनुमानगंज एंव कोतवाली क्षेत्र से अलग अलग स्थानो से 16 दो पहिया वाहन कीमती लगभग (5,00000) रूपये का मसरूका मोटर साईकिल अपने अन्य साथी 1.शाहिद नि.- करोंद एंव अनस निवासी जिंसी जहांगीराबाद के साथ मिलकर चोरी करना स्वीकार किया।

आरोपी शाहवेज ने हताया की वह अपने साथी अनस एंव शाहिद के साथ मिलकर वाहन चोरी करते थे वाहन चोरी करने के बाद अपने स्वयं के घर पर लाकर वाहन के पार्ट अलग अलग खोलते थे जिनका कुछ पार्टस कबाड खाने में नासीर को बैचना बताया एंव वाहनो के चैचिंस पातरानाला धोबी घांट में फैकना बताया ।आरोपी ने बताया की वाहन के चैचिंस पर एक नम्बर लिखा होता है जिस करण चैचिंस को कोई खरीदता नही है इसलिये सबुत नष्ट करने के उदेश्य के नाले में फैक दिया।

आरोपी शाहवाज की निशादेही पर उसके निवास से चोरी के वाहनो के मोटर साईकिल का सामान साइलेंसर, पेट्रोल टंकी, मटघाट, सीट, जंगला, चैचिस के पीस, मीटर, कार्बोरेटर आदि सामान जप्त किया एंव शेष अन्य आरोपीयो के पास से जप्त किया जाना है आरोपी शाहवास को न्यायालय पेश कर अन्य वाहनो की जप्ती कार्यवाही एंव अन्य आरोपीयो की गिरफ्तारी हेतु तीन दिवस पी.आर. प्राप्त किया आरोपी के बताये अनुसार वाहन एंव वाहनो के पार्टस की जप्ती की कार्यवाही जारी है।

गिरफ्ताप आरोपी का नाम – शाहवाज पिता रफीक उम्र 24 साल नि.- म.न.15 गली न.01 छावनी कोलीपुरा थाना मंगलवारा भोपाल अन्य

आरोपी जिनकी गिरफ्तारी की जाना है –

1. मोहम्मद शाहिद निवासी – बिलाल कालोनी करोंद थाना निशातपुरा।
2.अनस अली नि.- नीम वाली सडक जिंसी थाना जहाँगीराबाद भोपाल।

तरीका वारदात – आरोपीगणो द्वारा वाहन चोरी कर वाहन के पुरे पार्ट खोल कर बैचना एंव चैचिंस नाले मे फैकना।

सराहनीय भूमिका – थाना प्रभारी टीला आर.एस.रैगर,सउनि.राजकिशोर मिश्रा, प्र.आर.विनोद तिवारी, अनिल तिवारी, आर.गुलाब धाकड, लोकेन्द्र धाकड, जितेन्द्र मालवीय, विजय शर्मा, गौरेलाल, विनोद यादव की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)