Monday , June 24 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / सिंधिया समर्थक विधायक दिल्ली से लौटे, कमलनाथ के शपथ ग्रहण में होंगे शामिल

सिंधिया समर्थक विधायक दिल्ली से लौटे, कमलनाथ के शपथ ग्रहण में होंगे शामिल

भोपाल: 

ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्यप्रदेश में उपमुख्यमंत्री या कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग को लेकर दिल्ली में डेरा डाले 20 से ज्यादा विधायक सिंधिया के निर्देश पर भोपाल लौट आए. ये विधायक सोमवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शमिल होंगे. सिंधिया समर्थक विधायक शनिवार से दिल्ली में सिंधिया के आवास पर डेरा डाले हुए थे. विधायकों की मांग थी कि सिंधिया राज्य सरकार में बतौर उपमुख्यमंत्री जिम्मेदारी संभालें या प्रदेश अध्यक्ष बनें. सिंधिया ने समर्थक विधायकों को शांत रहने की हिदायत दी और फिर रविवार को निर्देश दिया कि वे दिल्ली से भोपाल पहुंचे, शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लें. सभी सिंधिया विधायक भोपाल लौट गए हैं.

चुनाव प्रचार अभियान समिति के संयोजक रहे मनीष राजपूत ने बताया कि सिंधिया के निर्देश पर उनके समर्थक सभी विधायक भोपाल के लिए रवाना हो चले हैं. इन विधायकों का कहना है कि चुनाव सिंधिया को आगे कर लड़ा गया, इसलिए बड़ी जिम्मेदारी सिंधिया को दी जाए, ताकि जनभावनाओं का सम्मान हो सके. MP : कमलनाथ 17 दिसंबर को भोपाल में लेंगे CM पद की शपथ, राहुल भी होंगे शामिल

कमलनाथ बनेंगे सीएम
राज्य में कांग्रेस बहुमत के करीब पहुंच गई है और उसे अन्य का समर्थन भी मिल गया है. कमलनाथ 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. दूसरी ओर कांग्रेस के निर्वाचित विधायकों ने सिंधिया को उपमुख्यमंत्री या पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं.

कांग्रेस को बहुमत नहीं
कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि राज्य में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत नहीं है, वह निर्दलीय, बसपा और सपा के समर्थन से सरकार बनाने जा रही है. इस स्थिति में कांग्रेस को इस बात का खतरा है कि कहीं असंतोष के चलते पार्टी को नुकसान न हो जाए. पता हो कि मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों के चुनावी नतीजों में बीजेपी ने 109 सीटें जीती हैं जबकि सरकार बनाने जा रही कांग्रेस को 121 विधायकों का समर्थन हासिल है.

भोपाल पहुंचे विधायक
सूत्रों ने बताया कि विधायकों के दिल्ली में जमावड़े को लेकर सिंधिया पार्टी अध्यक्ष से मिले और उन्हें विधायकों की भावना से अवगत कराया. राहुल गांधी ने इस मसले को गंभीरता से लिया और सिंधिया से चर्चा की. इसके बाद सिंधिया ने विधायकों को निर्देश दिया कि वे जल्द भोपाल पहुंचें और शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लें. सिंधिया के निर्देश पर सभी विधायक भोपाल लौट आए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)