Saturday , April 13 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / सागर पुलिस ने किया अंधे कत्ल का पर्दाफाश

सागर पुलिस ने किया अंधे कत्ल का पर्दाफाश

आम सभा, सागर : सागर जिले के थाना छानबीला में सात जून को सूचना मिली कि हाइवे से कुछ दूरी पर आगे जंगलों में एक युवती की लाश पड़ी है, जिसके सिर पर चोट है सूचना पर मौके का मुआयना करने के बाद अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया। मौके पर एफ.एस.एल. टीम पहुंची तथा घटना स्थल में एक चार पहिया वाहन के दरवाजे का हैंडल तथा अन्य साक्ष्य जप्त किये गये। अंधी हत्या का मामला होने से सभी वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मौके का निरीक्षण किया गया। पुलिस अधीक्षक सागर द्वारा आरोपी की पतासाजी पर दस हजार रूपये ईनाम की घोषणा कर एक विशेष टीम का गठित की गई।

टीम ने थाना छानबीला के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला तो एक कंटेनर जिस पर सफेद पट्टी थी, थाने से कुछ दूरी पर खड़ा होकर भोपाल तरफ जाता दिखा तत्काल दो टीमें बनाकर हाइवे पर तलाश कराई गई, जो गुलगंज छतरपुर के टोल बैरियर पर इसी हुलिए का कंटेनर दिखा, जिसमें अस्पष्ट धुंधले तरीके से एक लड़की भी बैठी दिखाई दी। इस लीड के मिलने पर विभिन्न इंटरनेट साइट एवं सायबर सेल की मदद से कंटेनर की जानकारी निकाली गई, जो कंटेनर नवी मुंबई के जहांगीर अहमद का एवं इंडस बैंक से फायनेंस होना पाया गया। यह जानकारी मिलने पर मध्‍यप्रदेश के सभी इंटरस्टेट टोल नाकों को सूचित किया गया।16 जून को एक टोल प्लाजा से सूचना प्राप्त हुई कि उक्त कंटेनर महोबा से म.प्र. की ओर आ रहा है, सूचना पर रास्ते के सभी थानों पर चैकिंग लगाई गई एवं छतरपुर के उक्त टैंकर को पकड़कर थाना लाया गया।

पूछताछ करने पर पता चला कि कंटेनर मुंबई नहीं जाता है व पटना बिहार, नेपाल जाता है, ड्राइवर आमिर खान मूल रूप से उत्‍तरप्रदेश के बलरामपुर का रहने वाला है एवं नेपाल आने-जाने के क्रम में गोंडा (उ.प्र.) की इटियाटोल निवासी एक युवती के संपर्क में आया और युवती से अपना शादीशुदा होने का तथ्य छुपाकर पति पत्नी की तरह रहने लगा तथा युवती को गोण्डा में एक कमरा दिला दिया। युवती के गर्भवती होने पर आमिर को शक हुआ कि बच्चा उसका नहीं है और उसने युवती को मारने का प्लान बनाया, इसी बीच में युवती को भी आमिर के शादीशुदा होने का पता चल गया था।

आमिर युवती को अच्छे से पत्नी की तरह रखने का कहकर कंटेनर में अपने साथ लाया और दिनांक 6 व 7 जून की दरम्यानी रात थाना छानबीला के पास कंटेनर खड़ा कर आराम करने का कहकर युवती को ले गया पहिया खोलने के लीवर से सिर पर आठ-दस वार कर हत्या कर दी, बाद में कंटेनर लेकर भोपाल की ओर चला गया। घटनास्थल से बरामद टूटा हैंडल भी दरवाजे से मैच कर गया। आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार किया। अंधे कत्‍ल की पतासाजी की संपूर्ण कार्यवाही में थाना छानबीला पुलिस टीम का विशेष योगदान रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)