Wednesday , February 28 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / लोगों को आई केजरीवाल के मफलर की याद, मिला करारा जवाब

लोगों को आई केजरीवाल के मफलर की याद, मिला करारा जवाब

दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है. आम आदमी पार्टी सत्ता में वापसी करने की जद्दोजहद कर रही है. हाल ही में केजरीवाल सरकार ने अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया था. अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक ट्वीट कर लोगों के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं.

दरअसल माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक यूजर ने केजरीवाल के स्टाइल स्टेटमेंट माने जाने वाले मफलर का मजाक उड़ाते हुए लिखा था, “हैलो अरविंद केजरीवाल- इस बार मफलर नहीं आया बाहर अभी तक? ठंड भी बहुत है… जनता पूछ रही है सर.” ट्वीट के साथ अंत में यूजर ने मफलर मैन हैशटैग का इस्तेमाल भी किया है.

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने इस ट्वीट का इशारा समझते हुए और उसका जवाब देते हुए एक ट्वीट किया. केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा, “मफलर बहुत पहले निकल चुका है. आप लोगों ने ध्यान नहीं दिया. ठंड बहुत ज्यादा है. सब लोग अपना ख्याल रखें.”

सर्दी से ठिठुरी दिल्ली, 6 डिग्री तक पहुंचा पारा

पहाड़ों से आ रही ठंडी हवाओं ने दिल्ली में ठिठुरन बढ़ा दी है. दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. राजधानी में बुधवार सुबह का तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. दिल्ली में ठंड का तापमान हर रोज नए-नए रिकॉर्ड बना रहा है.

दिसंबर के महीने में सर्दी ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है. अब तक 22 साल का रिकॉर्ड तो टूट चुका है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले कुछ और दिन ठंड के कहर से राहत की कोई उम्मीद नहीं है. साथ ही घना कोहरा भी अगले तीन दिन तक दिल्ली का साथ नहीं छोड़ने वाला है.

चारों ओर ठंड का प्रकोप

देश की राजधानी दिल्ली हो या उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश हो या राजस्थान, हर तरफ ठंड और कोहरे का कोहराम है. ठंड का कहर झेल रहे शहरों में कोलकाता भी शुमार है. मध्य प्रदेश के आगर मालवा में लगातार लुढ़कते पारे और शीतलहर के बीच मंगलवार सुबह हुई बारिश ने सर्दी के पारे को और नीचे ला दिया. सर्दी ने ऐसा सितम ढहाया कि सड़कों पर सन्नाटा पसर गया और लोग अपने घरों में कैद हो गए. जो लोग घरों से बाहर निकले वो भी अलाव के सहारे खुद को ठंड से बचाते हुए नजर आए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)