Saturday , April 13 2024
ताज़ा खबर
होम / व्यापार / गोदरेज एप्लायंसेज के 100 वें एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट का उद्घाटन

गोदरेज एप्लायंसेज के 100 वें एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट का उद्घाटन

भोपाल

घरेलू उपकरणों के क्षेत्र में भारत की अग्रणी कंपनी गोदरेज एप्लायंसेज ने भोपाल में अपने चैनल पार्टनर चित्रहार इलैक्ट्रॉनिक्स के सहयोग से अपने 100 वें एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट ( म्ठव्) का उद्घाटन किया। इसे मिलाकर मध्यप्रदेश में गोदरेज एप्लायंसेज के एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट ( म्ठव्) की संख्या 5 हो गई है।

अपनी सप्लाई चैन को मजबूती देने के लिए और भोपाल के बाजार में उपभोक्ताओं को संतुष्टि का नया स्तर देने के लिए गोदरेज ने शहर में अपना म्ठव् खोला है। 1800 स्क्वायर फुट में फैला यह ईबीओ भोपाल में होशंगाबाद रोड पर स्थित है और यहां नजदीकी आवासीय कॉलोनियों को लक्षित करते हुए खोला गया है। इस स्टोर पर ग्राहक गोदरेज एप्लायंसेज के सभी ऑफर्स के साथ खरीदारी कर पाएंगे।

ईबोओ, पहले से ही देश भर में गोदरेज एप्लायंसेज के व्यापक नेटवर्क को मजबूत करते हुए, टियर प्प् और टियर प्प्प् शहरों में अपने ग्राहकों की खास प्रॉडक्ट संबंधी आवश्यकताओं की पूर्ति कर रहे हैं। ईबीओ में रेफ्रिजरेटर, वाशिंग मशीन, एयर कंडीशनर, चेस्ट फ्रीजर, माइक्रोवेव ओवन सहित गोदरेज उपकरणों की पूरी रेंज प्रदर्शित की जाएगी। अपने ग्राहकों को खरीदारी का एक सुखद अनुभव प्रदान करने की कोशिशों के तहत एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट पर रेफ्रिजरेटर, वाशिंग मशीन, चेस्ट फ्रीजर और माइक्रोवेव ओवन पर एक साल की एक्सटेंडेड वारंटी प्रदान की जाएगी, इसके अलावा एक साल का प्रोडक्ट इंश्योरेंस और सालभर आकर्षक वित्तीय ऑफर्स भी उपलब्ध कराए जाएंगे। और इन सबसे ऊपर, गोदरेज एप्लायंसेज की बिक्री बाद सेवा गोदरेज स्मार्टकेयर का भरोसा भी साथ होगा, ताकि आने वाले वर्षों तक ग्राहकों को बिक्री उपरांत सुखद सेवाएं मिलती रहें।

इस एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट की लॉन्चिंग के अवसर पर गोदरेज एप्लायंसेज के बिजनैस हैड और ईवीपी श्री कमल नंदी ने कहा, ‘‘आज कंपनी के 100वें एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट के उद्घाटन का मौका हमारे लिए एक बहुत महत्वपूर्ण कामयाबी है और यह उपलब्धि मेरे दिल के बेहद करीब है।

हमारे लिए एक रणनीतिक पहल है – देशभर के उपभोक्ताओं तक पहुंचने के लिहाज से वे बहुत महत्वपूर्ण टच प्वाइंट्स हैं। हमने हमेशा जितना संभव हो अपने ग्राहकों के करीब जाने का प्रयास किया है, और यही वो मौका है, जब हम वर्ष 2013 – 14 में इस दिशा में शुरू की गई अपनी शानदार यात्रा को याद कर सकते हैं, तब हमने अपने पहले ईबीओ के साथ शुरुआत की थी। हमारा मानना है कि हमारे एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट हमारे ग्राहकों के लिए और मूल्यवान साबित होंगे।

ईबीओ के साथ, हमारे पास एक ही स्थान पर सर्वोत्तम श्रेणी के उपकरणों की हमारी पूरी श्रृंखला को प्रदर्शित करने का अवसर है और इस तरह हम अपने ग्राहकों को अधिक विकल्प प्रदान करते हैं। आने वाले सालों में हम उन सभी शहरों और कस्बों की पहचान करके ईबीओ की अपनी यात्रा को आगे जारी रखना चाहते हैं, जहां हमें लगता है कि हमारे ग्राहकों को हमारी देखरेख में बेहतर खरीद अनुभव से फायदा होगा।‘‘

गोदरेज एप्लायंसेज की मार्केटिंग हैड सुश्री स्वाति राठी कहती हैं, ‘‘ ईबीओ कंपनी के लिए एक रणनीतिक ब्रांड पहल है – यह चैनल न सिर्फ बढ़ते राजस्व और पहुंच के मामले में बल्कि ब्रांड को बेहतर प्रदर्शन करने और हमारे ग्राहकों को समग्र ब्रांड अनुभव प्रदान करने के मामले में भी महत्वपूर्ण है।

एक चैनल के रूप में, शुरुआती तौर पर यह समग्र व्यापार में 3 प्रतिशत योगदान करते हैं। हम 2019 तक इसे 5 प्रतिशत तक ले जाने का इरादा रखते हैं। जागरूकता अभियान के माध्यम से हम अधिक से अधिक ग्राहकों को अपने ईबीओ की ओर आकर्षित करना चाहते हैं और इसीलिए उन्हें खरीदारी का बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिहाज से हम शॉप लेवल पर टैªंड सेल्स फोर्स पर फोकस करते हैं, ग्राहकों को एक्सटेंडेड वारंटी प्रदान करते हैं, साथ ही उन्हें प्रोडक्ट इंश्योरेंस के साथ आकर्षक वित्तीय योजनाओं का फायदा भी उपलब्ध कराया जाता है।

ईबीओ सबसे तेजी से बढ़ते चैनल हैं और हमारे इस विचार के अनुरूप हैं कि गैर-मेट्रो शहरों में ग्राहक बेहतर शॉपिंग अनुभव प्राप्त करने के इच्छुक हैं और बेहतर ऑफर्स को हासिल करने के इच्छुक हैं। ईबीओ के हमारे सतत विस्तार नेटवर्क के माध्यम से हम अपने प्रयास जारी रखेंगे और ‘सोच के बनया है‘ की अपनी ब्रांड फिलॉसफी के साथ समन्वय करते हुए हमारे मूल्यवान उत्पाद और सेवा की पेशकश के माध्यम से भारतीय उपभोक्ताओं के जीवन को उज्ज्वल करने की अपनी कोशिश को जारी रखेंगे।‘‘

गोदरेज एप्लायंसेज के जोनल बिजनैस हैड श्री नरेश तिलवानी ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्यों से जुडे पश्चिमी क्षेत्र में 100 वें ईबीओ की शुरूआत होने पर हमें बहुत प्रसन्नता हो रही है। इसके साथ-साथ अकेले पश्चिमी क्षेत्र में ही हमारे ईबीओ की कुल संख्या 27 तक बढ़ गई है।

ईबीओ के साथ जुडना हमारे चैनल भागीदारों के लिए भी फायदे का सौदा है, क्योंकि ब्रांड द्वारा प्रोफेशनल सेल्स पर्सन की तैनाती के माध्यम से और विभिन्न स्तर पर प्रचार कार्यक्रमों और दुकान स्तर पर चलाए गए अभियानों के जरिए उन्हें काफी लाभ होगा। अब तक खोले गए एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट की कामयाबी हमें और आगे बढने का विश्वास दिलाती है और अगले 12 -18 महीनों में, हम मध्यप्रदेश में ईबीओ की संख्या को दोगुनी करने की योजना बना रहे हैं।‘‘

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)