Saturday , April 20 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / चंदेरी / नगर में भव्य झांकियों में विराजित हुई माता रानी भक्ति और उमंग से गरे भक्तों ने मां दुर्गा का किया पूजन

चंदेरी / नगर में भव्य झांकियों में विराजित हुई माता रानी भक्ति और उमंग से गरे भक्तों ने मां दुर्गा का किया पूजन

– नगर मे लगाई गई मॉ की अद्भुत झांकियां

आम सभा, विशाल सोनी, चंदेरी।चंदेरी मे नवरात्रि पर्व के पावन अवसर पर नगर अन्तर्गत मुख्य स्थानो पर भक्त जनों ने बड़े ही धूमधाम से उमंग और उल्लास पूर्वक प्रकाश से जगमगाती हुये पवित्र वातावरण के बीच भव्य झांकियां सजाकर मां आदिशक्ति की स्थापना कर उनका पूजन-अर्चन किया नगर के दिल्ली दरवाजा चौराहा , खो-खो मैया , नरसिंह मंदिर , बालाजी मंदिर , एवं विभिन्न स्थानो पर माता की स्थापना की गई और माँ का आरती वंदन किया।

माता की भक्ति से युक्त नगर के भक्तजनों ने कोरोना संकमण जैसी घातक महामारी को दृष्टिगत रखते हुये परस्पर सामाजिक दूरी बनाये रखा, शासन के दिशा निर्देशों का पालन किया जा रहा है, व कोरोना से बचाव के लिये आवश्यक नियमों का पालन करते हुये नगर व ग्रामीण अंचलों के भक्तों ने अपनी मनोकामना लेकर माँ जगदम्बा की प्रतिमायें स्थापित की।

कोरोना से बचाव के लिये माँ से की विनती

माता दुर्गा ने सदा ही अपने भक्तों के ऊपर आने वाली भयंकर आपदाओं से मुक्ति दिलायी है, फिर चाहे उन्होंने रक्तबीज राक्षस का संहार करने के लिये महाकाली का रूप रखा हो या फिर संसार को शीतलता देने के लिये शारदा का रूप। भक्तों ने उन आदिशक्ति माता से संसार में फैले कोरोना जैसी भयानक महामारी का शमन करने की विनती की है. और मातारानी अब शीघ्र ही समस्त संसार को इस संकट से उबारें, और अपने भक्तों का कल्याण करें। नगर व ग्रामीण क्षेत्रों के भक्तजनों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये नगर में प्रसिद्ध माँ जागेश्वरी मंदिर व मॉ हरिसिध्धी मंदिर के दर्शन किये और अपनी मनोकामनाये व्यक्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)