Tuesday , July 23 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / मध्यप्रदेश / मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इंदौरवासियों की एकजुटता और साहस को सराहा

मध्यप्रदेश / मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इंदौरवासियों की एकजुटता और साहस को सराहा

आम सभा, इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना वायरस के विरुद्ध इंदौरवासियों की एकजुटता और साहस की सराहना की है। इंदौर कर्तव्यनिष्ठ, परिश्रमी, देशभक्त जागरूक नागरिकों का शहर है तथा 3-3 बार स्वच्छ भारत सर्वेक्षण में नंबर-वन आया है। कोरोना संकट के इस दौर में सरकार इस लड़ाई में पूरी तरह इंदौर की जनता के साथ खड़ी है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि शासन-प्रशासन आपके सहयोग से कोरोना के विरुद्ध इस लड़ाई में प्राणपण से शामिल है।

इंदौर में कोरोना की जड़ पर किया प्रहार

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमने इंदौर में कोरोना की जड़ों पर प्रहार किया है। हमने आई.आई.टी.टी. (आईडेंटिफाई, आइसोलेट, टेस्टिंग एण्‍ड ट्रीटमेंट) की रणनीति पर चलते हुए सबसे पहले इंदौर में गहन सर्वे कर रोग की पहचान की, फिर आइसोलेशन किया। उसके बाद व्यापक पैमाने पर टेस्टिंग कर कोरोना संक्रमित एक-एक व्यक्ति को ढूंढ कर उसके इलाज का कार्य किया।

देश-प्रदेश में सबसे ज्यादा औसत टेस्टिंग इंदौर में हुई

श्री चौहान ने बताया कि इंदौर में की गई कोरोना टेस्टिंग देश एवं प्रदेश की औसत टेस्टिंग से ज्यादा है। यदि हम इतने टेस्ट नहीं करते, तो संक्रमित मरीजों का कैसे पता चलता। उन्होंने कहा कि हमारी ट्रीटमेंट की रणनीति के चलते हमने कोरोना मरीजों को समय पर सर्वोत्कृष्ट इलाज दिया है। बड़ी संख्या में मरीज ठीक होकर अपने घरों पर पहुंच रहे हैं।

स्थिति नियंत्रण में : हम निश्चित जीतेंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। हम निश्चित जीतेंगे। आप सब लॉक डाउन का पूरा पालन करें, सोशल डिस्टेंसिंग रखें, संक्रमित क्षेत्र से कोई भी व्यक्ति अंदर या बाहर न जाए। प्रशासन द्वारा लिए गए निर्णय के पालन में पूरा सहयोग करें। हम सब साथ हैं, लड़ रहे हैं और अवश्य जीतेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)