Saturday , July 13 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / लोकसभा चुनाव: रैली पर योगी आदित्‍यनाथ और ममता बनर्जी में जुबानी जंग तेज

लोकसभा चुनाव: रैली पर योगी आदित्‍यनाथ और ममता बनर्जी में जुबानी जंग तेज

लखनऊ 

बीजेपी के फायर ब्रैंड नेता और यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के बीच पुरुलिया में एक जनसभा को लेकर जुबानी जंग तेज हो गई है। पुरुलिया में हेलिकॉप्‍टर लैंड करने की अनुमति नहीं मिलने पर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ट्वीट कर ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा। उधर, ममता बनर्जी ने भी योगी पर तीखा पलटवार किया और उन्हें यूपी संभालने की नसीहत दे डाली।

सीएम योगी ने कहा, ‘मुझे अत्यंत दुःख है कि गुरुदेव रविंद्रनाथ टैगोर की कर्मभूमि, हमारा बंगाल, आज ममता बनर्जी और उनकी सरकार की अराजकता तथा गुंडागर्दी से पीड़ित है। अब समय है कि बंगाल को एक सशक्त लोकतांत्रिक आंदोलन के माध्यम से संविधान की रक्षा हेतु इस सरकार से मुक्त किया जाय। मैं आज पुरुलिया में आप सबके बीच इस आंदोलन की ध्वजा लेकर भ्रष्टाचारियों के गठबंधन के लिए चुनौती बनकर खड़ा होऊंगा।’

ममता बोलीं, यूपी संभालें योगी आदित्यनाथ
उधर, योगी की रैली पर ममता बनर्जी ने कहा कि पुरुलिया में रैली करने पर कोई रोक नहीं है। उन्‍होंने कहा, ‘योगी आदित्यनाथ को रैली करने दो। अपना यूपी तो संभाल नहीं पा रहे हैं, पुलिसवाले मारे जा रहे हैं, मॉब लिंचिंग हो रही है लेकिन वह यहां बंगाल घूम रहे हैं। उनसे कहिए पहले अपना राज्‍य संभालें।’ बता दें कि ममता बनर्जी और सीबीआई के मुद्दे पर केंद्र सरकार से चल रहे विवाद के बीच योगी आदित्यनाथ मंगलवार को पश्चिम बंगाल पहुंच रहे हैं।

झारखंड के रास्ते पश्चिम बंगाल जाएंगे योगी 
पुरुलिया में सीएम योगी की रैली है लेकिन ममता सरकार ने उनके हेलिकॉप्टर को उतरने की इजाजत नहीं दी है। ऐसे में सीएम योगी ने झारखंड के रास्ते पश्चिम बंगाल जाने का फैसला लिया है। वह पहले हेलिकॉप्टर से झारखंड जाएंगे और फिर वहां से सड़क मार्ग के जरिए पश्चिम बंगाल पहुंचकर रैली को संबोधित करेंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक तीन बजकर 25 मिनट पर उन्हें रैली को संबोधित करना है।

“योगी आदित्यनाथ को रैली करने दो। अपना यूपी तो संभाल नहीं पा रहे हैं, पुलिसवाले मारे जा रहे हैं, मॉब लिंचिंग हो रही है लेकिन वह यहां बंगाल घूम रहे हैं। उनसे कहिए पहले अपना राज्‍य संभालें।”-पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

ममता सरकार ने उनके हेलिकॉप्टर को उतरने की अनुमति नहीं दी है। अब उनका हेलिकॉप्टर झारखंड के बोकारो में लैंड करेगा और वह यहीं से सड़क मार्ग से पुरुलिया के लिए निकलेंगे। बोकारो से पुरुलिया की दूरी लगभग 54 किलोमीटर है और सड़क मार्ग से वहां पहुंचने में करीब सवा घंटे का समय लगता है। योगी का काफिला बोकारो से निकलकर सीधा पुरुलिया रैली के आयोजन स्थल पर पहुंचेगा।

पूर्व सीएम शिवराज के हेलिकॉप्टर को भी लैंडिंग का अनुमति नहीं 

इस बीच, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी ममता को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा, ‘सभी राजनीतिक दल अपने विचार जनता के सामने रखते हैं। ममता बनर्जी को किस बात का डर है? बेहरामपुर में मेरी भी कल एक रैली है लेकिन मुझे पता चला है कि मेरे हेलिकॉप्टर को लैंडिंग और रैली को इजाजत नहीं दी गई है।’

पहले भी नहीं दी थी अनुमति 
इससे पहले पश्चिम बंगाल के बालुरघाट में 3 फरवरी को सीएम योगी की रैली होनी थी। ममता सरकार ने योगी की रैली के लिए उनके हेलिकॉप्टर को उतरने की अनुमति नहीं दी थी। बालुरघाट में योगी आदित्‍यनाथ को हेलिकॉप्टर उतारने की अनुमति नहीं मिली तो उन्‍होंने फोन पर अपना संबोधन दिया। अपने भाषण की शुरुआत ही उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना के साथ की।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी पश्चिम बंगाल में रैली करने जाने वाले थे। उन्होंने भी राज्य सरकार पर आरोप लगाया था कि उनका हेलिकॉप्टर लैंड कराने की इजाजत नहीं दी गई। हालांकि, ममता ने कहा था कि हेलिकॉप्टर की इजाजत दी जा चुकी थी लेकिन सुरक्षा को लेकर मुद्दा था। उन्होंने आरोप लगाया था कि बीजेपी लोगों को गलत देकर उन्‍हें गुमराह कर रही है। विवाद के बाद शाह ने मालदा में रैली की थी। .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)