Thursday , February 22 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / गरीबी हटाओं नारे की तरह कांग्रेस के सभी वचन झूठे : शिवराज सिंह चौहान

गरीबी हटाओं नारे की तरह कांग्रेस के सभी वचन झूठे : शिवराज सिंह चौहान

देवरी/बण्डा
कांग्रेस ने 1971 में गरीबी हटाओं का नारा दिया था। लेकिन गरीबी नहीं हटी, कांग्रेस का नारा झूठा निकला। कांग्रेस ने हमेशा झूठ का सहारा लिया है, लेकिन जनता झूठे वादो के बहकावे में नहीं आने वाली है। कांग्रेस का वचन पत्र झूठा है। मुख्यमंत्री षिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को सागर जिले के देवरी और बंडा विधानसभा में आयोजित सभाओं को संबोधित करते हुये कहा कि आजादी के बाद 70 सालों में 54 साल तक कांग्रेस ने सरकार चलायी है और भाजपा के नेतृत्व की सरकार 15 साल चली है एक तरफ 54 साल के काम है और दूसरी तरफ 15 साल का विकास।
भाजपा का 15 साल का विकास कांग्रेस के 54 साल के विकास से 10 गुना भारी है उन्होंने सभा में याद दिलाया कि दिग्विजय सिंह के शासन में सड़को के हालात कितने बुरे थे। भोपाल से सागर सड़क मार्ग से जाना लोगों ने छोड़ दिया था। भोपाल से सागर जाने में 6-7 घंटे लगते थे, लेकिन आज भाजपा शासनकाल में पूरे मध्यप्रदेष में सड़को का जाल बिछ गया है। दिग्विजय सिंह के शासनकाल में नारा चलता था ‘‘जब तक रहेगें दिग्गी जलती रहेगी डिब्बी’’, कांग्रेस शासन में गांव में बिजली 3-4 घंटे ही मिलती थी, लेकिन आज पूरा मध्यप्रदेश 24 घंटे बिजली से रोषन है। कांग्रेस शासनकाल में मध्यप्रदेश सूखे का प्रदेष था। पूरे प्रदेष में साढ़े सात लाख हेक्टेयर भूमि सिंचित थी, जो 15 वर्षो में आज बढ़कर 41 लाख हेक्टेयर हो गयी है।
मध्यप्रदेष 15 साल पहले बीमारू राज्य था। 2003 में सरकार बनने के बाद हमने इसे विकासशील और फिर विकसित मध्यप्रदेश बनाया है, 2018 में भाजपा सरकार बनाकर हम सब समृद्ध मध्यप्रदेश बनायेंगे। श्री षिवराज सिंह चौहान ने कहा कांग्रेस शासन ने मध्यप्रदेश की षिक्षा व्यवस्था को ध्वस्त कर एक पूरी पीढ़ी को चौपट करने का पाप किया था। लेकिन आज 15 वर्षो में 27 हजार से ज्यादा नये प्राथमिक स्कूल खोलकर 20 बच्चो तक शिक्षा की किरण पहुंचायी है। उन्होंने जनता को विश्वास दिलाया कि जितनी जरूरत जनता को होगी उतने स्कूल और खोले जायेंगे। धन के अभाव में किसी गरीब बच्चे को उच्च षिक्षा से वंचित नहीं रहने दिया जायेगा। गरीब परिवार के बच्चे की पूरी पढ़ाई निःशुल्क होगी।
कांग्रेस के गुस्सा आता है विज्ञापन पर कसा तंज
मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के विज्ञापन पर तंज कसते हुये कहा कि कांग्रेस का एक विज्ञापन है जिसमें उन्हें गुस्सा आता है। यह गुस्सा जनता को नहीं बल्कि केवल कांग्रेसियों को ही आ रहा है। 77 लाख गरीब परिवारों के 6 हजार करोड़ के बिजली बिल सरकार ने चुकाये इसलिये कांग्रेस को गुस्सा आता है। आज बच्चो के जन्म से पहले 4 हजार और जन्म के बाद 12 हजार रूपये मॉं के खाते में पहुंच रहे है इसलिये कांग्रेस को गुस्सा आता है। गरीब लोगों का फ्री में इलाज हो रहा है, आकस्मिक मृत्यु पर आश्रितो को 4 लाख की राषि मिल रही है इसलिये कांग्रेसियों को गुस्सा आता है। सरकार कन्याओं का विवाह करवा रही ह,ै बुजुर्गो को तीर्थ यात्रा पर भेज रही है इसलिये कांग्रेस को गुस्सा आ रहा है। सरकार से 15 साल दूर रहने के कारण राजा, महाराजा उद्योगपतियों को बहुत गुस्सा आ रहा है, लेकिन यह गुस्सा कांग्रेस को और नुकसान पहुंचायेगा।
समृद्ध मध्यप्रदेश में जनता होगी खशहाल 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता से कहा कि आपका यह वोट भाजपा के पक्ष में जाने से मध्यप्रदेश समृद्ध बनेगा। समृद्ध मध्यप्रदेश में किसान को उसकी पूरी कीमत मिलेगी। किसानों की आय दोगुनी होगी। समृद्धषाली मध्यप्रदेष में गरीबी का नामोनिषान मिटेगा। गरीबों की आमदनी बढ़ायी जायेगी। और जब तक आमदनी न बढ़े तब तक रोटी कपड़ा मकान, पढ़ाई, दवाई का इंतजाम सरकार करेगी। समृद्ध मध्यप्रदेश में गरीबों की जिन्दगी में खुषियों के रंग होंगे। बच्चो की फीस मामा भरेंगे, 10 लाख रोजगार के अवसर हर साल पैदा होंगे, मां बहनो, बेटियों की आंखो में आसू नहीं होंगे, चेहरे पर मुस्कुराहट और सम्मान सहित जीवन होगा। दुराचारियों औेर बलात्कारियों को सीधे फांसी के फंदे से लटकाया जायेगा।
सांसद प्रहलाद पटैल ने विचार और विकास के नाम पर मांगे वोट 
देवरी और बंडा की सभाओं में सांसद प्रहलाद पटैल ने शिवराज सिंह चौहान जी को विकास के लिये समर्पित बताया उन्होंने जनता से अपील की कि भाजपा के प्रत्यासी विचारो से समर्थ और विकास के लिये संकल्पित है। भाजपा ने जाति मजहब से उपर उठकर सबका साथ सबका विकास नारे को सफल कर दिखाया है भाजपा का जनप्रतिनिधि चुनाव जाना विकास की गारंटी है। उन्होने क्षेत्र की खुशहाली और विकास के लिये भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।
देवरी के केसली मैदान में आयोजित सभा में भाजपा प्रत्याशी तेजी सिंह राजपूत की प्रशंसा करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा तेजीसिंह राजपूत एक आदर्श कार्यकर्ता है जिन्होंने पूरा जीवन संगठन के लिये लगाया है। उनकी ईमानदारी और निष्ठा जनता के लिये समर्पित है समृद्ध मध्यप्रदेश बनाने के लिये देवरी से तेजीसिंह राजपूत का जीतना जरूरी है उन्होंने जनता से भाजपा को जिताने के लिये संकल्प दिलाया। सभा में कांग्रेस शिवसेना सहित कई दलो के नेताओं ने अपनी पार्टी छोड़कर भाजपा की सदस्यता ली। जिनमें नरेन्द्र पाठक, राजा पटेल और उत्तम आठ्या जनपद सदस्य सहित कई अन्य नेता सैकड़ो समर्थको के साथ भाजपा में शामिल हुये।
देवरी की सभा में भाजपा प्रत्यासी तेजीसिंह राजपूत, सांसद प्रहलाद सिंह पटैल, जिला अध्यक्ष प्रभुदयाल पटैल, अनुराग प्यासी, शैलेष केशरवानी, प्रदीप राजौरिया, अनिल ढिमोले, अतुल देवडिया, श्रीमति आरती दुबे, श्रीमति लता वानखेड़े, उमेश श्रीवास्तव, अवनीश मिश्रा, उमेश हर्दया, भानुराणा, कमल सिंह ठाकुर, देवेन्द्र सिंह, लक्ष्मण सिंह, राजेन्द्र सिंह मोकलपुर, नेतराम आदिवासी, विक्रम दीवान, देवेन्द्र खरे, संदीप जैन, महेश पाठक प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
बण्डा की सभा में भाजपा प्रत्यासी हरवंश सिंह राठौर, सांसद प्रहलाद सिंह पटैल, जाहर सिंह, वैभवराज कुकरेले, हरिराम सिंह, डालचंद पटैल, काशीराम यादव, रंजोर सिंह, देवेन्द्र सिंह लोधी, तृप्ति बाबू सिंह, नारायण प्रसाद कबीरपंथी, नितिन सोनी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)