Saturday , April 13 2024
ताज़ा खबर
होम / व्यापार / इंश्योरेंसदेखो ने ऑनलाइन मोबाइल ऐप “आईडी एज” लॉन्च की, पार्टनर्स को अपना बिजनेस बढ़ाने में मिलेगी मदद

इंश्योरेंसदेखो ने ऑनलाइन मोबाइल ऐप “आईडी एज” लॉन्च की, पार्टनर्स को अपना बिजनेस बढ़ाने में मिलेगी मदद

– सेवारहित टियर 2 और टियर 3 शहरों में बीमा जागरूकता और उपस्थिति को बढ़ाया

– समग्र परिचालन दक्षता की पेशकश की जायेगी

नई दिल्ली : एक प्रमुख इंश्योरेंस टेक्‍नोलॉजी स्टार्टअप, इंश्योरेंसदेखो ने आज मोबाइल ऐप “आईडी एज” लॉन्च की है। इस ऐप से इंश्योरेंस पार्टनर्स समेत सभी लोगों को इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपनी इंश्योरेंस पॉलिसी की बिक्री की सुविधा मिलेगी। इस ऐप से कंपनी का लक्ष्य प्रॉपराइटरी टेक्नोलॉजी का लाभ उठाते हुए हजारों इंश्योरेंस पार्टनर्स और माइक्रो इंडस्ट्रीज से जुड़े कारोबारियों को फायदा पहुंचाना है।

‘आईडी एज’ का लक्ष्य इंश्योरेंस पार्टनर्स की परफॉर्मेंस और संचालन संबंधी योग्यता को आदर्श बनाना है। इससे कंपनी को एक विस्तृत उपभोक्ता आधार तक पहुंचने में मदद मिलती है। इस ऐप से पार्टनर्स पॉलिसी जारी कर सकते हैं, सर्विस रिक्वेस्ट डाल सकते हैं और भविष्य में होने वाली पॉलिसी के रिन्यूवल का हिसाब-किताब रख सकते हैं। इसके अलावा वह अपने बिजनेस से संबंधित गतिविधियों के साथ अपनी बढ़त को भी इस ऐप पर देख सकते हैं।

इंश्योरेंसदेखो के सीईओ और सह-संस्थापक अंकित अग्रवाल ने लॉन्‍च के बारे में कहा, “हम देश भर के इंश्योरेंस पार्टनर्स के लिए अपने मोबाइल ऐप ‘आईडी एज’ को लॉन्च कर काफी उत्साहित हैं। हमें सावधानी से डिजाइन किए गए इंटरफेस के कारण इंश्‍योरेंस पार्टनर्स से काफी पॉजिटिव रेस्पॉन्स मिल रहा है। इस ऐप की मदद से भारत में सभी लोगों को इंश्योरेंस प्रदान करने के नजरिये में काफी सुधार आएगा।”

श्री अंकित ने यह भी कहा, “महामारी के कारण स्‍वास्‍थ्‍य बीमा को लेकर जागरूकता काफी बढ़ गई है। मार्च से लेकर अब तक स्‍वास्‍थ्‍य बीमा लेने वाले लोगों की संख्‍या हर महीने दोगुनी हो बढ़ रही है। इसके अतिरिक्‍त, इस मोबाइल ऐप से हम देश भर में 1 लाख इंश्योरेंस पार्टनर्स को अपने प्लेटफॉर्म पर लाने के अपने लक्ष्‍य को पूरा कर पायेंगे। हमें अभी से गांवों में रहने वाले युवकों, महिलाओं और छोटी दुकानों को चलाने वाले छोटे कारोबारियों में ऐप के प्रति दिलचस्पी नजर आ रही है। ये लोग ‘आईडी एज’ के प्रयोग का इंतजार आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनने के लिए कर रहे हैं।

इंश्योरेंसदेखो को हाल ही में इसकी पैरेंट कंपनी गिरनारसॉफ्ट से 20 मिलियन डॉलर की निवेश प्रतिबद्धता प्राप्‍त हुई है। इसका इस्‍तेमाल उनके टेक, प्रोडक्‍ट और सेल्‍स टीमों को मजबूत करने में किया जायेगा। देश भर में इंश्‍योरेंस पार्टनर्स को खुद से जोड़ने की विस्‍तार योजना के अंतर्गत, कंपनी ने 20,000 से अधिक पार्टनर्स को पहले से ही नामांकित किया है।

आईडी एज को लॉन्‍च किया जाना इसकी मूल रणनीति का दूसरा चरण है। पॉलिसी लेने के लिये समग्र डिजिटल प्रक्रियाओं, शून्‍य कागजी कार्रवाई या व्‍यक्तिगत बैठक से कंपनी को एक ऐसे सेक्‍टर में वृद्धि करने में मदद मिली है, जो महामारी के कारण प्रभावित था। स्‍व-निरिक्षण मॉड्यूल जैसी नई पहलों, जिसमें कोई ग्राहक खुद ही पॉलिसी जारी करने के जिये कार का परीक्षण कर सकता है, से उसके परिसर में आने वाले सर्वेयर्स से जीरो कॉन्‍टैक्‍ट सुनिश्चित हुआ है और इस प्रकार उन सम्‍पर्कों को कम करना संभव हुआ है, जिनसे बचा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)