Wednesday , May 22 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / अभिनंदन के नाम पर हंसराज ने मांगे वोट, कांग्रेस पर लगाया आरोप

अभिनंदन के नाम पर हंसराज ने मांगे वोट, कांग्रेस पर लगाया आरोप

मशहूर पंजाबी सिंगर हंसराज हंस हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए. वे भाजपा प्रत्याशी के तौर पर उत्तर-पश्चिमी दिल्ली आरक्षित सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. हंसराज हंस ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अपने भाषण में विंग कमांडर अभिनंदन का जिक्र करते हुए कहा, ‘हम सोचते थे कि पहले जैसे खत खतूत होंगे और देरी हो जाएगी, ये ना हो सरबजीत जैसे उनको भी फांसी लगा दें. बहुत पापी और बेईमान मुल्क है पाकिस्तान…. हंसराज हंस ने पाकिस्तान पर स्ट्राइक को लेकर मोदी सरकार की जमकर तारीफ की, तो वहीं कांग्रेस पर निशाना साधा’.

हंसराज हंस ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी विश्व में घूमकर जो कूटनीतिक संबंध बनाए थे उससे विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान से वापस लाने में मदद मिली. आगे उन्होंने कहा कि विदेश नीति, डिप्लोमैटिक पॉलिस, हिडेन पॉलिसी जो हमारे बब्बर शेर ने बनाई थी इसीलिए सारे देश अमेरिका, कनाडा, यूरोप, ऑस्ट्रेलिया यहां तक अरब देश ने भी पाकिस्तान को कहा ऐ पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम अब हिंदुस्तान की धरती पर बब्बर शेर का राज आ गया है जिसका नाम मोदी है, इसलिए अभिनंदन को जल्द आजाद कर दो, नहीं तो तेरा नाम-ओ-निशान नक्शे से मिटा देगा.

बता दें कि सरबजीत एक भारतीय नागरिक थे जिस पर लाहौर के कोट लखपत जेल में 2013 में दो कैदियों ने हमला किया था जिससे उनकी मौत हो गई थी. बता दें कि सिंगर से राजनीति फिजा में आने के बाद हंसराज हंस खासे खुश नजर आ रहे हैं. हालांकि, आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि हंसराज हंस ने मुस्लिम धर्म कबूल किया है और ऐसे में वह उत्तर पश्चिम दिल्ली लोसभा की अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित सीट से चुनाव नहीं लड़ सकते, क्योंकि बीजेपी उम्मीदवार इस समुदाय के नहीं इसलिए आप पार्टी ने मुद्दे पर कोर्ट जाने की बात कही थी.

इस पर हंसराज हंस ने कहा, ‘केजरीवाल जी फेक न्यूज बनाने में कमाल के आदमी हैं. उनके पास खुराफाती दिमाग है, मेरे पास पासपोर्ट है. उसमें मेरी आईडेंटिटी है. मैं वाल्मीकि समाज से आता हूं. जब अन्ना जी से अमृतसर में पूछा गया तो उन्होंने केजरीवाल के लिए गंदगी शब्द का इस्तेमाल किया था.’ हंसराज हंस ने कहा, ‘मैंने धर्म बदलता तो पता नहीं चलता क्या? कोहराम मच जाता. मेरे गाने सूफी हैं. गाने में उर्दू है तो क्या मैं मुसलमान हो गया? देश में कई लोग अंग्रेजी बोलते हैं तो क्या वे लोग अंग्रेज हो गए?

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने 2 मई को कहा कि दिल्ली की उत्तर पश्चिमी लोकसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित है, लेकिन बीजेपी ने जो अपना प्रत्याशी उतारा है वह अनुसूचित जाति का है ही नहीं. उन्होंने आरोप लगाया कि नामांकन पत्र में बीजेपी के प्रत्याशी द्वारा कुछ जानकारियां छुपाई गई हैं.

राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि बीजेपी के प्रत्याशी हंसराज हंस 20 फरवरी 2014 को धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कबूल कर चुके हैं. इस संबंध में देश के कई प्रतिष्ठित अखबारों में खबर छपी थी. कई मीडिया चैनल पर इस संबंध में स्टोरी भी चलाई गई थीं. धर्म परिवर्तन के बाद हंसराज हंस ने अपना नाम परिवर्तित करके मोहम्मद यूसुफ रख लिया है. हालांकि, हंसराज हंस ने कहा था कि उन्होंने धर्म परिवर्तन कर लिया है, लेकिन वह फ़िल्म इंडस्ट्री में अपने पुराने नाम से ही काम करते रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)