Monday , June 17 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / सशस्त्र बल देश में अमन का माहौल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करता है आवास गृहों का ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया लोकार्पण

सशस्त्र बल देश में अमन का माहौल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करता है आवास गृहों का ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया लोकार्पण

आम सभा ब्यूरो, ग्वालियर ।

विशेष सशस्त्र बल के जवान देश की सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उनकी सुविधाओं का ध्यान रखना हमारा कर्तव्य है। जवानों के परिवारों को बेहतर आवास और मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में मध्यप्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन सराहनीय कार्य कर रहा है। यह बात गुना-शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र के सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री  ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 13वी वाहिनी में आवासगृहों के लोकार्पण के अवसर पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में कही।

आवासों के लोकार्पण समारोह की अध्यक्षता प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री  प्रद्युम्न सिंह तोमर ने की। इस मौके पर विशेष अतिथि के रूप में पशुपालन, मछुआ कल्याण एवं मत्स्य विकास मंत्री  लाखन सिंह यादव, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती इमरती देवी, विधायक  प्रवीण पाठक, जिला अध्यक्ष कांग्रेस  देवेन्द्र शर्मा, ग्रामीण अध्यक्ष  मोहन सिंह राठौर, डीजी पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन  यू के लाल, एडीजी  संजय माने, ग्वालियर रेंन्ज के आईजी  राजाबाबू सिंह, आईजी एसएएफ  संतोष सिंह, कमाण्डेंट  के एल छारी सहित जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक और पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि विशेष सशस्त्र बल के जवान अमन और शांति का माहौल बनाए रखने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करते हैं। दिन-रात देश की सेवा करने वाले इन जवानों के लिए हर तरह की सुविधाएं मुहैया कराना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि ग्वालियर में निर्मित किए गए आवास बहुत ही गुणवत्तापूर्ण और सुविधायुक्त हैं। आवासों के प्रत्येक ब्लॉक को अपनी ड्यूटी के दौरान शहीद हुए जवानों के नाम किया गया है, यह एक सराहनीय पहल है।

कार्यक्रम में डीजी पुलिस हाउसिंग  यू के लाल ने पुलिस हाउसिंग के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ग्वालियर में 48 अराजपत्रित अधिकारी एवं 240 आरक्षक आवासगृहों का निर्माण किया गया है। इसके साथ ही दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों की पार्किंग का भी प्रावधान किया गया है। श्री लाल ने बताया कि 240 आवासगृहों के ब्लॉकों की संख्या 5 है। प्रत्येक ब्लॉक में 48 फ्लेट तैयार किए गए हैं। इसके साथ ही 48 अराजपत्रित आवास बहुमंजिला निर्मित किए गए हैं। सभी आवासों में बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं।

डीजी पुलिस हाउसिंग  लाल ने बताया कि मध्यप्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन द्वारा न केवल पुलिस के लिए आवासों का निर्माण कर रही है, बल्कि अन्य विभागों के लिए भी आवास निर्माण का कार्य किया जा रहा है। पुलिस हाउसिंग के माध्यम से आवासों के साथ-साथ थानों और डीआरपी लाईनों के निर्माण का कार्य भी किया जा रहा है।

कार्यक्रम के प्रारंभ में ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं अतिथियों ने निर्मित किए गए आवासगृहों का अवलोकन भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)