Saturday , April 20 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड ने कोविड-19 को लेकर लॉकडाउन के कारण ऑनलाइन इस्टेंट एडमिशन-कम-स्कॉलरशिप टेस्ट शुरू किया

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड ने कोविड-19 को लेकर लॉकडाउन के कारण ऑनलाइन इस्टेंट एडमिशन-कम-स्कॉलरशिप टेस्ट शुरू किया

छात्र अपने घरों में आराम और सुरक्षा के साथ छात्रवृत्ति परीक्षा को ऑन-डिमांड ऑनलाइन दे सकते हैं

कोविड-19 का प्रकोप और इसके कारण कायम अनिश्चितता ने देश भर के स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों को प्रभावित किया है। इस अवसर पर, देश भर में 200 से अधिक केंद्रों पर डॉक्टर और आईआईटियन बनने को इच्छुक छात्रों के लिए प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराने वाले संस्थानों में देश भर में अग्रणी आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड ने एक अनूठी नई त्वरित छात्रवृत्ति – ऑनलाइन इंस्टेंट एडमिशन कम स्कॉलरशिप टेस्ट परीक्षा (आईएसीएसटी) शुरू की है, जो कि प्रतिदिन आयोजित की जाएगी और यह आज से शुरू हो रही है।

यह परीक्षा छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा देने की सुविधा प्रदान करेगी और प्राप्त करने वाले छात्रवृत्ति का तुरंत विवरण प्रदान करेगी। आईएसीएसटी के साथ, छात्र तत्काल नामांकन भी करा सकते हैं और आकाश संकाय के विशेषज्ञ मार्गदर्शन में तैयारी कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए https://iacst.aakash.ac.in/iacstexam पर लॉग ऑन करें।

ऑनलाइन आईएसीएसटी छात्रों को 75 प्रतिशत तक छात्रवृत्ति प्राप्त करने में सक्षम बनाता है और उन्हें डॉक्टर और आईआईटीयन बनने के लिए अपने उद्देश्य में पहला कदम उठाने में मदद करता है। आठवीं से बारहवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र परीक्षा में बैठने के पात्र हैं। यह छात्रवृत्ति मेडिकल, इंजीनियरिंग और फाउंडेशन क्लासरूम पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए होगी। परीक्षा छात्रों को एक कैरियर के रूप में मेडिकल / इंजीनियरिंग के लिए अपनी क्षमता प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करती है।

आईएसीएसटी आकाश सीबीटी प्लेटफॉर्म के साथ-साथ आकाश वेबसाइट के माध्यम से और एंड्रॉइड और ऐप्पल दोनों प्लेटफार्मों के लिए ऐप पर भी आयोजित की जाएगी। आईएसीएसटी के शुभारंभ पर बात करते हुए, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के निदेशक और सीईओ, आकाश चौधरी ने कहा, “कोविड 19 के प्रकोप के मद्देनजर, एईएसएल हजारों प्रतिभाशाली छात्रों की सुविधा और आराम के लिए ऑनलाइन इंस्टेंट एडमिशन कम स्कॉलरशिप टेस्ट (आईएसीएसटी) का आयोजन कर रहा है।

इससे छात्रों को अपने घर में आराम से परीक्षा देने और तुरंत परिणाम और प्रवेश पानेे का अवसर मिलेगा। इस छात्रवृत्ति परीक्षा की पेषकष डॉक्टर और इंजीनियर बनने का लक्ष्य रखने वाले उम्मीदवारों को प्रवेश देने के लिए की जा रही है। मुझे यकीन है कि छात्र इस प्रस्ताव का लाभ उठाएंगे जो उनके सपनों को साकार करने की दिशा में एक कदम होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)